NZ vs PAK: फिलिप्स और मिचेल ने मिलकर पाकिस्तान को ठोका, न्यूजीलैंड ने चौथा टी20 7 विकेट से जीता

0
52
NZ vs PAK 4th t20, new Zealand beat Pakistan by 7 wickets, glenn philips and Mitchell grabbed the match for kiwis

क्राइस्टचर्च। NZ vs PAK: न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के चौथे मैच में भी शाहीन अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम को हार मिली। इस हार के बाद पाकिस्तान की टीम सीरीज में 4-0 से पिछड़ गई और इस मुकाबले में मोहम्मद रिजवान की नाबाद 90 रन की पारी बेकार चली गई। गेंदबाजी में पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन कीवी टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स और डेरिल मिचेल ने नाबाद शतकीय साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिला दी। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 158 रन बनाए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने 18.1 ओवर में 3 विकेट पर 159 रन बनाकर मैच को 7 विकेट से जीत लिया।

फिलिप्स और मिचेल के बीच हुई नाबाद 139 रन की साझेदारी

NZ vs PAK इस मैच में कीवी टीम को जीत के लिए 159 रन का टारगेट मिला था और दूसरी पारी में पाकिस्तान ने इस टीम के खिलाफ शानदार शुरुआत की। एक समय पर न्यूजीलैंड के 3 विकेट सिर्फ 20 रन पर गिर गए थे और पाकिस्तानी कप्तानी शाहीन अफरीदी ने पूरी तरह से इस टीम को बैकफुट पर ला दिया था, लेकिन इसके बाद ग्लेन फिलिप्स और डेरिल मिचेल ने पूरी तरह से पारी को संभाल लिया। इन दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए नाबाद 139 रन की साझेदारी हुई।

मो. रिजवान ने पाकिस्तान की बचाई लाज

पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई पाकिस्तान टीम की ओर से मोहम्मद रिजवान ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 63 गेंदों में 90 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने छह चौके और दो छक्के जड़ें। NZ vs PAK टी20 में इनके अलावा किसी भी खिलाड़ी का बल्ला नहीं चल सका। सईम अयूब और साहिबजादा फरहान एक-एक रन ही बना सके। बाबर आजम ने 19 रन, फखर जमान ने 9 रन, इफ्तिखार अहमद ने 10 रन और मोहम्मद नवाज ने 21 रन बनाए। मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्युसन ने दो-दो विकेट झटकाई। एडम मिलन को भी एक सफलता मिली। बता दें कि बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच दूसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी हुई। मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद ने टीम के लिए संयुक्त रूप से 40 रन बनाए।

SL vs ZIM: निर्णायक टी20 में श्रीलंका की जिम्बाब्वे पर इकतरफा जीत, चला हसरंगा की गेंद का जादू

न्यूजीलैंड की शुरूआत रही बेहद खराब

जवाबी पारी में बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत बहुत खराब रही। 20 रन के स्कोर पर ही टीम ने अपनी तीन विकेट गंवा दी। कप्तान शाहीन शाह अफरीदी ने बल्लेबाजों पर जमकर कहर बरपाया। उन्होंने फिन एलन (8), टिम सेफर्ट (0) और विल यंग (4) को पवेलीयन वापिस भेजा। हालांकि, इसके बाद डेरील मिशेल और ग्लेन फिलिप्स ने अर्धशतक जड़ टीम की पारी को संभाला। NZ vs PAK इस मैच में दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई, जिसकी मदद से कीवी टीम ने 7 विकेट के साथ 11 गेंदे शेष रहते ही जीत हासिल कर ली। डेरेल मिचेल और ग्लेन फिलिप्स ने अंत तक नाबाद रह कर क्रमश: 72 और 70 रन बनाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here