SL vs ZIM: निर्णायक टी20 में श्रीलंका की जिम्बाब्वे पर इकतरफा जीत, चला हसरंगा की गेंद का जादू

0
30
SL vs ZIM 3rd t20, Wanindu Hasaranga shines as Sri Lanka beat Zimbabwe by 9 wickets, clinch series by 2-1

कोलंबो। SL vs ZIM: श्रीलंका क्रिकेट टीम ने घरेलू मैदान पर जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जा रही 3 मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में शानदार खेल दिखाते हुए उसे एकतरफा 9 विकेट से अपने नाम किया। वानिंदु हसरंगा की कप्तानी में श्रीलंकाई टीम इस सीरीज को 2-1 से जीतने में भी कामयाब रही। सीरीज के आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 14.1 ओवरों में सिर्फ 82 रन बनाकर सिमट गई। इसके बाद श्रीलंकाई टीम ने इस लक्ष्य को सिर्फ 10.5 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

वानिंदु हसरंगा ने दिखाया गेंद से कमाल

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे SL vs ZIM इस मुकाबले में श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिम्बाब्वे की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे कामनुहुकामवे और क्रेग इरविन टीम की जोड़ी टूटने में अधिक समय नहीं लगा। जिम्बाब्वे ने अपना पहला विकेट 1 के स्कोर पर ही गंवा दिया। इसके बाद 35 के स्कोर पर दूसरा जबकि 51 के स्कोर पर जिम्बाब्वे की टीम ने अपना तीसरा विकेट भी गंवा दिया। यहां से लगातार विकेट गिरने का सिलसिला देखने को मिला जिसमें आखिर के 6 खिलाड़ी कुल 14 रन ही जोडऩे में कामयाब हो सके। श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजी में कप्तान हसरंगा ने अपने 4 ओवरों में सिर्फ 15 रन देते हुए 4 विकेट हासिल किए। वहीं महेश तीक्ष्णा और मैथ्यूज ने 2-2 जबकि दिलशान मदुशंका और धनंजया डी सिल्वा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

AUS vs WI: दूसरी पारी में सिर्फ 26 रनों का टारगेट दे सकी वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीता पहला टेस्ट

निसांका और मेंडिस की जोड़ी ने टीम को दिलाई आसान जीत

83 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे पथुम निसांका और कुसल मेंडिस की जोड़ी ने पहले 6 ओवरों में ही SL vs ZIM इस मैच को पूरी तरह से अपनी टीम की तरफ कर दिया था। दोनों ने मिलकर शुरू के 6 ओवरों में स्कोर बिना किसी नुकसान के 50 रनों के तक पहुंचा दिया था। इसके बाद 64 के स्कोर पर श्रीलंकाई टीम को पहला झटका मेंडिस के रूप में लगा जो 27 गेंदों में 33 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। वहीं निसांका ने धनंजया डी सिल्वा के साथ मिलकर इस लक्ष्य को 10.5 ओवरों में हासिल करते हुए मुकाबले में अपनी टीम को 9 विकेट से आसान जीत दिला दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here