IND vs SA: बड़े झटके से बची भारत; शार्दुल की चोट गंभीर नहीं, स्कैन की जरूरत भी नहीं पड़ी

0
37
IND vs SA 2nd test update, big relief to team, Shardul thakur injury is not serious, fit for squad

केपटाउन। IND vs SA के दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया एक बड़े झटके से बच गई है। क्योंकी, टीम के युवा बॉलिंग-ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर की चोट गंभीर नहीं है। सूत्रों के अनुसार, शार्दुल अब पूरी तरह से फिट हैं, वे 3 जनवरी से शुरु होने वाले टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा भी होंगे। दरअसल, शनिवार को उन्हें प्रैक्टिस सेशन के दौरान चोट लगी थी।

शार्दूल को नेट्स में बल्लेबाजी करते समय कंधे पर बॉल लगी थी। जिसके चलते वे तुरंत प्रैक्टिस सेशन से बाहर हो गए लेकिन, उनकी चोट इतनी गंभीर नहीं थी, जिस कारण उन्हें स्कैन की भी जरुरत नहीं पड़ी। बता दें कि, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट 3 जनवरी से केप टाउन में खेला जाएगा।

Vinesh Phogat ने लौटाए खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड, पीएमओ के बाहर कर्तव्य पथ पर छोड़े

चोट लगते ही बाहर हो गए थे शार्दुल

IND vs SA दूसरे टेस्ट के लिए शनिवार को नेट प्रैक्टिस कर रहे शार्दूल को कंधे पर बॉल लगी थी। जिसके तुरंत बाद वे प्रैक्टिस सेशन से बाहर हो गए। शार्दुल फील्डिंग कोच टी. दिलीप के साथ थ्रोडाउन प्रैक्टिस कर रहे थे। उस दौरान शार्दुल शॉर्ट गेंद को खेल नहीं सके और बॉल उनके कंधे पर जा लगी। चोट लगने के बाद वे काफी असहज महसूस कर थे। जिसके बाद फिजियो ने उनके कंधे पर आइस पैक स्लिंग लगा दी। इसके बाद उन्होंने नेट्स में आगे हिस्सा नहीं लिया और बॉलिंग भी नहीं की।

NZ vs SA : न्यूजीलैंड दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम का ऐलान, नील ब्रांड बने कप्तान

पहले मैच में शार्दुल के हेलमेट पर लगी थी बॉल

सेंचुरियन में खेले गए IND vs SA पहले टेस्ट में शार्दुल को हेलमेट पर बॉल लगी थी। आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए शार्दूल अच्छी लय में दिख रहे थे। लेकिन, 44वें ओवर में जेराल्ड कोट्जी की तीसरी गेंद उनके हेलमेट पर जा लगी, जिस कारण उनके सिर पर चोट आई। तेज बाउंसर के हेलमेट पर लगने के बाद शार्दूल परेशानी में दिखे। इस हादसे के बाद मैदान पर मेडिकल टीम आई और उनकी चोट का जायजा लिया।

इस हादसे के बाद शार्दुल ने फिर से बल्लेबाजी शुरु कर दी। लेकिन, इस बार 47वें ओवर में कगिसो रबाडा की गेंद उनके हाथ पर लगी। अचानक उछाल के कारण हाथ पर लगी चोट को देखने के लिए एक बार फिर से मेडिकल टीम को मैदान पर भेजा गया। मेडिकल के बाद शार्दूल ने बैटिंग फिर से शुरू कर तो दी, लेकिन अगली ही गेंद पर वे दोबारा कैच आउट हो गए।

IND-W vs AUS-W : दीप्ति शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली एशिया की पहली क्रिकेटर बनीं

अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट डैब्यू करेंगे आवेश खान

IND vs SA के दूसरे टेस्ट से पहले बीसीसीआई ने भारतीय टीम में मोहम्मद शमी की जगह आवेश खान को शामिल करने का निर्णय लिया है। आवेश केपटाउन में 3 जनवरी से शुरू होने जा रहे टेस्ट मैच में डैब्यू करेंगे। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की वन-डे सीरीज में 6 विकेट झटके थे। हाल ही में समाप्त हुई वन-डे सीरीज में इस युवा सितारे ने अपने दमदार प्रदर्शन से सभी को काफी प्रभावित किया था। जिस कारण उन्हें दूसरे टेस्ट के लिए भारत की टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here