IND-W vs AUS-W : दीप्ति शर्मा ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाली एशिया की पहली क्रिकेटर बनीं

0
96
IND-W vs AUS-W 2nd ODI, Deepti Sharma created history, became the first female cricketer in Asia to get 5 wickets in a match

नई दिल्ली। IND-W vs AUS-W : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को रोमांचक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इसी मुकाबले में भारतीय स्पिनर दीप्ति शर्मा ने इतिहास रच दिया। दीप्ति ने महज 38 रन देकर ऑस्ट्रेलिया के 5 बल्लेबाजों को आउट किया। मैच के दौरान कंगारू बैटर्स दीप्ति की फिरकी के आगे पूरी तरह बेबस नजर आए। दीप्ति एक मैच में 5 विकेट हांसिल करने वाली पहली एशियाई गेंदबाज भी बन गई हैं।

Vinesh Phogat ने लौटाए खेल रत्न और अर्जुन अवॉर्ड, पीएमओ के बाहर कर्तव्य पथ पर छोड़े

दीप्ति के नाम जुड़ी ऐतिहासिक उपलब्धि

IND-W vs AUS-W मैच में हार-जीत का फैसला आखिरी ओवर में हुआ और जीत भारत के हाथों से फिसल गई। मैच में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद दीप्ति शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में एक मैच में पांच विकेट लेने वाली एशिया की पहली महिला गेंदबाज बन गई है। दीप्ति से पहले यह कारनामा कोई भी भारतीय गेंदबाज नहीं कर सकी है। दीप्ति के आगे ऑस्ट्रेलियाई टीम के बैटर्स ने बेहद आसानी से घुटने टेक दिए और 50 ओवर में टीम 8 विकेट खोकर 258 रन ही बना सकी। दीप्ति एकदिवसीय क्रिकेट में कंगारू टीम के खिलाफ पांच विकेट लेने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर भी हैं।

IND vs SA : दूसरे टेस्ट से पहले शार्दूल चोटिल, नेट प्रैक्टिस के दौरान लगी कंधे पर बॉल

इन खिलाड़ियों का किया शिकार

दीप्ति शर्मा ने दूसरे IND-W vs AUS-W वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाजों को आउट किया। दीप्ति का पहला शिकार एलिसा पैरी बनीं। पैरी के बाद भारतीय स्पिनर ने बेथ मूनी को महज 10 रनों पर आउट कर दिया। इसके बाद ताहिला मैक्ग्रा भी 32 गेंदों पर 24 रन बनाकर दीप्ति का शिकार बनीं। सदरलैंड और वेयरहम को चलता कर दीप्ति ने वानखेड़े के मैदान पर अपने 5 विकेट पूरे किए। मैच के दौरान भारतीय गेंदबाजी दीप्ति के ही इर्द-गिर्द घूमती दिखाई दी।

AFG vs UAE: गुरबाज के तूफान में उड़ा यूएई, अफगानिस्तान ने 72 रनों से जीता पहला टी20

शानदार फॉर्म में दीप्ति

दीप्ति शर्मा इन दिनों अपने करियर की सबसे बेहतरीन फॉर्म में चल रही हैं। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय महिला क्रिकेट टीम को मिली ऐतिहासिक जीत में दीप्ति ने अहम किरदार निभाया था। दीप्ति ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 9 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 78 रन की दमदार पारी खेली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here