World Cup 2023: भारत की जीत से पाकिस्तान की उम्मीदें बढ़ी, अंकतालिका में फिर उलटफेर

0
78
World Cup 2023 ind vs sl, points table scenario, india’s win increased hope for Pakistan, updated tally

मुंबई। World Cup 2023 के 33वें मुकाबले में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 302 रनों से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ भारतीय टीम टॉप पर पहुंचने के साथ टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी। यह मेजबान भारत की विश्व कप में लगातार सातवीं जीत रही। वहीं श्रीलंका की हार ने पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की उम्मीदें और बढ़ा दी हैं। भारतीय टीम ने 14 प्वाइंट्स हासिल कर दक्षिण अफ्रीका से प्वाइंट्स टेबल में नंबर का ताज छीन अपने सिर सजा लिया है।

World Cup 2023: भारत की सेमीफाइनल में धमाकेदार एंट्री, श्रीलंका को 302 रनों से रौंदा

न्यूजीलैंड को हराकर पाकिस्तान को होगा बड़ा फायदा

बीती रात के मैच के बाद 12 प्वाइंट्स वाली अफ्रीका दूसरे नंबर पर खिसक गई है। अब तक World Cup 2023 में सिर्फ भारत ऐसी टीम है, जिसने कोई मैच नहीं गंवाया है। वहीं श्रीलंका ने टूर्नामेंट के अपने सातवें मुकाबले में 5वीं हार का सामना किया, जिससे पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में क्वालिफाई करने की उम्मीदों में इजाफा हुआ। क्योंकि अब 7-7 मैच के बाद पाकिस्तान 3 और श्रीलंका के पास 2 ही जीत मौजूद हैं। ऐसे में टॉप-4 में आखिरी नंबर पर मौजूद न्यूजीलैंड की हार से पाकिस्तान को खूब फायदा मिल सकता है और पाकिस्तान अगला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ ही खेलेगी। ऐसे में न्यूजीलैंड को हराकर पाकिस्तान सेमीफाइनल के और करीब पहुंच सकती है।

Asian Shooting Championship: भारत के नए ‘गोल्डन ब्वॉय’ बने तोमर, कब्जाया एक और स्वर्ण

अफगानिस्तान भी दिखा सकता है दम

हालांकि इस बीच हमें अफगानिस्तान को नहीं भूलना चाहिए, जिसके पास World Cup 2023 में सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए पाकिस्तान से ज्यादा मौका है, क्योंकि अफगान टीम ने अब तक 6 में 3 मैच जीत लिए हैं और टीम अगले तीनों मैच जीत बड़ा उलटफेर कर टॉप-4 में शामिल हो सकती है। वहीं फिलहाल टॉप-4 में न्यूजीलैंड से ऊपर ऑस्ट्रेलिया तीसरे नंबर पर है।

World Cup 2023: न्यूजीलैंड की लगातार तीसरी हार, साउथ अफ्रीका ने 190 रनों से मात दी

टॉप-4 के अलावा बाकी टीमों का ऐसा है हाल

टॉप-4 के आगे पाकिस्तान 6 प्वाइंट्स के साथ पांचवें, अफगानिस्तान 6 प्वाइंट्स के साथ छठे नंबर पर मौजूद है। World Cup 2023 में पाकिस्तान का नेट रनरेट अफगान टीम से बेहतर है। इसके आगे श्रीलंका 4 प्वाइंट्स और निगेटिव -1.162 के नेट रनरेट के साथ सातवें, नीदरलैंड्स 4 प्वाइंट्स और निगेटिव -1.277 के नेट रनरेट के साथ आठवें, एलिमिनेट हो चुकी बांग्लादेश नौवें और 2 प्वाइंट्स के साथ डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड 10वें नंबर पर काबिज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here