Women’s T-20 Challenge: ट्रेलब्लेजर्स ने वेलोसिटी को 9 विकेट से हराया

0
964
womens t20 challenge trailblazers beat velocity by 9 wickets latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@Womens_ipl

Women’s T-20 Challenge: मंधाना की टीम ने पहली बार मिताली की टीम को शिकस्त दी

नई दिल्ली। Women’s T-20 Challenge के तीसरे सीजन के दूसरे मुकाबले में स्मृति मंधाना की ट्रेलब्लेजर्स ने मिताली राज की वेलोसिटी को 9 विकेट से हरा दिया। ट्रेलब्लेजर्स ने सिर्फ 47 बॉल में ही मैच जीत लिया। वेलोसिटी के खिलाफ ट्रेलब्लेजर्स की यह पहली जीत है।

शारजाह में खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेलोसिटी ने 48 रन का टारगेट दिया था। जवाब में ट्रेलब्लेजर्स ने 7.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 49 रन बनाकर मैच जीत लिया। डिंड्रा डॉटिन ने सबसे ज्यादा 29 रन की नाबाद पारी खेली। ऋचा घोष 13 रन बनाकर नाबाद रहीं। सोफी एक्लेस्टोन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

IPL में क्वालिफायर-1: फाइनल के लिए Mumbai-Delhi आमने-सामने

स्मृति मंधाना इस मैच में कुछ खास नहीं कर सकीं। मंधाना सिर्फ 6 रन ही बना सकीं। उन्होंने 9 बॉल का सामना किया, लेकिन एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाईं। उन्हें लेग कास्पेरेक ने जहांआरा आलम के हाथों कैच कराया। वेलोसिटी 15.1 ओवर में 47 रन पर सिमट गई। यह Women’s T-20 Challenge का सबसे छोटा स्कोर है। इससे पहले ट्रेलब्लेजर्स ने पिछले साल वेलोसिटी के खिलाफ जयपुर में 6 विकेट पर 112 रन बनाए थे। वेलोसिटी ने यह मैच 3 विकेट से जीता था।

IOA के महासचिव राजीव मेहता Corona संक्रमित

Women’s T-20 Challenge: ट्रेलब्लेजर्स के बॉलर्स हावी रहे
ट्रेलब्लेजर्स के बॉलर्स ने शुरु से ही वेलोसिटी के बल्लेबाजों को शॉट लगाने का कोई मौका नहीं दिया। सोफी एक्लेस्टोन ने 4 झूलन गोस्वामी.राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2-2 और दीप्ति शर्मा को एक विकेट मिला। एक्लेस्टोन गायकवाड़ और दीप्ति ने एक-एक मेडन भी फेंका। वेलोसिटी के लिए सबसे ज्यादा 13 रन शेफाली वर्मा ने बनाए। वहीं शिखा पांडे 10 रन बनाकर आउट हुईं।

पावर प्ले में ही आधी टीम आउट
शेफाली वर्मा 13 झूलन गोस्वामी की बॉल पर आउट हुईं। वहीं, कप्तान मिताली राज (1) और वेदा कृष्णमूर्ति (0) को सोफी एक्लेस्टोन ने लगातार बॉल पर आउट किया। ओपनर डेनिले वाइट भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाईं और 3 रन के निजी स्कोर पर झूलन का दूसरा शिकार बनीं। इसके बाद सुषमा वर्मा सिर्फ एक रन ही बना सकीं और सोफी एक्लेस्टोन का तीसरा शिकार बनीं।

गायकवाड़ ने लूस और दिव्यदर्शिनी को आउट किया
Women’s T-20 Challenge के दूसरे मैच में सुने लूस 4 रन बनाकर राजेश्वरी गायकवाड़ की बॉल पर आउट हुईं। गायकवाड़ ने अगली ही बॉल पर सुश्री दिव्यदर्शिनी को पवेलियन का रास्ता दिखाया। दिव्यदर्शिनी अपना खाता भी नहीं खोल सकी। इसके बाद शिखा पांडे 10 रन बनाकर रन आउट हुईं।

टॉस के दौरान ट्रेलब्लेजर्स की कप्तान स्मृति मंधाना ने कहा कि हम क्वारैंटाइन पीरियड पूरा करने के बाद काफी खुश हैं। 7 महीने बाद वापसी करना हमारे लिए कठिन था। हम मैच का इंतजार कर रहे थे। अब हम काफी बैलेंस्ड हैं। उम्मीद है कि हम बेहतर खेलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here