Asian Games 2023: कबड्डी में भारत ने पाकिस्तान को 61-14 से पीटा, फाइनल में रॉयल एंट्री

0
88
Asian Games 2023 dominating win by Team India, crushed pakistan in men’s kabaddi semi final by 61-14

हांगझोऊ। Asian Games 2023 कबड्डी में भारतीय पुरूष टीम का अजेय और ऐतिहासिक प्रदर्शन जारी है। आज सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 61-14 से रौंदकर फाइनल में प्रवेश किया। पूरे मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाड़ी भारतीय डिफेंस को नहीं भेद पाए। साथ ही भारत के रेडर्स ने भी शानदार खेल दिखाया। हालांकि शुरूआत में पाकिस्तान बढ़त पर रहा और एक समय 4-2 से आगे था। लेकिन, फिर भारत के लिए नवीन कुमार ने लगातार चार अंक अर्जित कर बराबरी कर ली। इसके बाद नवीन ने सुपर रेड हासिल की और लगातार अंक अर्जित कर लिए।

Asian Games 2023: भारत ने 9.2 ओवर में बांग्लादेश को 9 विकेट से निपटाया, फाइनल में धमाकेदार एंट्री

भारतीय खिलाड़ियों के लय में आते ही छूटे पाकिस्तान के पसीने

अब भारतीय खिलाड़ी पूरी लय में आ चुके थे और Asian Games 2023 सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को पहली बार ऑल आउट भी कर दिया। लगातार अंक बटोरते हुए भारत अब 15-5 की बढ़त बना चुका था। मैच में अब पाकिस्तान 11 मिनट में ही दो बार ऑलआउट हो चुका था। भारत अंक बटोरता जा रहा था लेकिन पाकिस्तान अब भी पांच अंकों पर ही अटका हुआ था। पहले हाफ से ठीक पहले पाकिस्तान तीसरी बार ऑलआउट हो गया। पहले हाफ की समाप्ति तक भारत 30-5 की बढ़त ले चुका था।

Asian Games 2023: भारतीय महिला कबड्डी टीम फाइनल में, नेपाल को 61-17 से धोया

पूरे मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 6 बार किया ऑलआउट

दूसरे हाफ में भी भारत की अच्छी शुरूआत हुई। हालांकि पहले पाकिस्तान भी कुछ अंक हासिल करने में कामयाब हुआ। 7वें मिनट में पाकिस्तान चौथी बार ऑलआउट हुआ और भारत 42-8 की बढ़त ले चुका था। अब भारत अर्धशतक के करीब था और भारत ने पाकिस्तान को पांचवी बार ऑलआउट कर दिया। इस बीच पाकिस्तान छठीं बार फिर ऑल आउट हो गया। दूसरे हाफ का खेल समाप्त होने तक भारत के पास 61-14 की शानदार बढ़त थी और इसी स्कोर पर भारत ने Asian Games 2023 का यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

Asian Games 2023: 13वें दिन मचेगा धमाल, हॉकी में गोल्ड के लिए खेलेगा भारत, क्रिकेट का भी सेमीफाइनल

महिला कबड्डी टीम भी नेपाल को हराकर फाइनल में पहुंची

Asian Games 2023 कबड्डी में भारत का शानदार प्रदर्शन जारी है। भारत की महिला कबड्डी टीम ने नेपाल को 61-17 के बड़े अंतर से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब भारत के लिए ना सिर्फ मेडल पक्का हो गया है बल्कि एक और गोल्ड की उम्मीदें भी हैं। महिला कबड्डी सेमीफाइनल आज सुबह भारत और नेपाल के बीच खेला गया। भारतीय महिलाओं ने इस अहम मुकाबले में शुरूआत से ही पकड़ बनाए रखी। भारतीय महिला खिलाडिय़ों ने नेपाल को पहले ही हाफ में दो बार ऑल आउट कर दिया था। अब पहला हाफ खत्म होने तक भारत ने नेपाल पर 29-10 की बढ़त बना ली थी। दूसरे हाफ में भी भारतीय महिलाओं का दबदबा बरकरार रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here