Asia Cup 2023: महामुकाबले से पहले टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी पर मंथन, शुभमन गिल या ईशान किशन

0
2081
Asia Cup 2023 indian team management discussing on who will open bat with captain rohit Sharma in ind vs pak match

Asia Cup 2023: भारतीय टीम एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगी। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 2 सितंबर को खेला जाएगा। टीम इंडिया की प्लेइंग XI का ऐलान पहले हो चुका है। टीम इंडिया में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के लिए दो बड़े दावेदार मौजूद हैं। ये खिलाड़ी पहले भी रोहित के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। अब देखने वाली बात होगी कि एशिया कप में किसे रोहित के साथ ओपनिंग का मौका मिलता है।

World Cup 2023: वॉर्मअप मैच तय करेंगे महामुकाबले के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग XI, जान लीजिए शेड्यूल

ओपनर के तौर पर रोहित का प्रदर्शन

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए जुलाई 2007 में डेब्यू किया था। लेकिन 2013 तक वह टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में खेले थे। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें ओपनिंग करने का मौका दिया और उनकी किस्मत चमक गई। 2013 के बाद वह टीम इंडिया के लिए परमानेंट ओपनर बन गए। वनडे वर्ल्ड कप में उन्होंने भारत के लिए 5 शतक जड़े थे। रोहित ने अभी तक टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते हुए 158 मैचों में 7807 रन बनाए हैं, जिसमें 28 शतक लगाए हैं। अब देखने वाली बात होगी कि Asia Cup 2023 में किसे रोहित के साथ ओपनिंग का मौका मिलता है।

Asia Cup 2023: अफगानिस्तान ने घोषित की अपनी 17 सदस्यीय टीम, करीम जनत की होगी 6 साल बाद वापसी

Asia Cup 2023 में कौन है ओपनिंग करने के प्रबल दावेदार

1. ईशान किशन

ईशान किशन ने भारत के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर ओपनिंग करते हुए 184 रन बनाए थे। इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ सीरीज अवॉर्ड भी मिला था। इसके अलावा ओपनिंग करते हुए ही उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था। वह अच्छी लय में हैं और विकेटकीपिंग से भी टीम इंडिया में योगदान दे सकते हैं। ईशान ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 17 वनडे मैचों में कुल 694 रन बनाए हैं।

Asia Cup 2023: बीसीसीआई पदाधिकारी जाएंगे पाकिस्तान, जय शाह श्रीलंका में देखेंगे IND vs PAK मैच

2. शुभमन गिल

पिछले कुछ समय शिखर धवन की जगह वनडे में शुभमन गिल खेलते हुए दिखाई दिए और वह अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने में सफल भी रहे हैं। गिल ने टीम इंडिया के लिए साल 2019 में डेब्यू किया था। गिल ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 23 मैचों में ओपनिंग की है और इसमें 66.21 की औसत से 1258 रन बनाए हैं। गिल को टीम इंडिया का अगला विराट कोहली माना जा रहा है, जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं। वह एशिया कप में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के प्रबल दावेदार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here