PCB की फिर हुई घनघोर बेइज्जती, पहले इमरान खान को भुलाया; फिर सुधारी भूल

0
90
PCB trolled over not showing imran khan in pakistan’s world cup journey, later identified mistake

इस्लामाबाद। PCB: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा अक्सर कई बार ऐसे कदम उठाए जाते हैं जिससे इंटरनेशनल स्टेज पर उसकी अक्सर किरकिरी होती है। एक बार फिर से पीसीबी ने कुछ ऐसा कर दिया जिसके बाद उसका काफी मजाक बना। दरअसल 14 अगस्त को पीसीबी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास को दर्शाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया गया। लेकिन उस वीडियो में देश को 1992 वर्ल्ड कप में अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाने वाले और देश के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का कोई भी फुटेज या जिक्र नहीं था। इसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस और वसीम अकरम सरीखे दिग्गजों ने बोर्ड को खूब-खरी खोटी सुनाई। अब पीसीबी ने अपनी गलती को स्वीकारा और देर रात एक नया वीडियो पोस्ट किया।

बीती रात पाकिस्तान क्रिकेट ने सुधारी अपनी गलती

पाकिस्तान क्रिकेट द्वारा नया वीडियो 16 अगस्त को देर रात पोस्ट किया गया वहीं पुराना वीडियो डिलीट कर दिया गया। इस वीडियो में PCB ने 14 अगस्त को वर्ल्ड कप 2023 तक के सफर को दर्शाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था। वीडियो के साइज और उसकी समय सीमा को देखते हुए कुछ अहम क्लिप मिस हो गए थे। अब वीडियो के पूरे वर्जन में इसे सही कर दिया गया है। इस नए वीडियो में पूर्व कप्तान इमरान खान के कई क्लिप हैं और उन्हें अलग से टीम के साथ ट्रॉफी लेते हुए भी दिखाया गया है। विश्व विजेता टीम के अन्य सदस्य वसीम अकरम ने बुधवार को बोर्ड से खेल को राजनीति से अलग रखने की बात कहते हुए गलती में सुधार करने की बात कही थी।

Jasprit Bumrah के वायरल वीडियो ने मचाया गदर, बल्लेबाजों के होश फाख्ता

पूरे प्रकरण में पीसीबी की हुई जमकर किरकिरी

आपको बता दें कि PCB के इस कदम के बाद काफी बवाल मच गया था। वसीम अकरम ने तो गुस्सा जताया ही था। साथ ही पाकिस्तान में इमरान खान की इतनी लोकप्रियता है कि पीसीबी के इस कदम पर पाकिस्तान में ‘शेम ऑन पीसीबी’ ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा। वहीं पीसीबी के पूर्व चेयरमैन खालिद महमूद ने भी ऐसा करने के लिए पीसीबी को फटकारा था। उन्होंने भी कहा था कि वीडियो को तुरंत हटाना चाहिए। अब फिलहाल पीसीबी ने अपनी गलती से सीखा जरूर है लेकिन इस पूरे वाकिये में उसकी जमकर बेइज्जती भी हो गई है।

Asia Cup 2023: श्रीलंका में तैयार हो रही पाकिस्तान की प्लेइंग XI, भारत की भी पैनी निगाहें

सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़

सोशल मीडिया पर PCB का काफी मजाक बन रहा है। इस पूरे वाकिये के बाद कई मीम्स भी बन रहे हैं। फिलहाल इमरान खान की बात करें तो देश के पूर्व प्रधानमंत्री इस वक्त जेल में बंद हैं। पाकिस्तान की तहरीक ए इंसाफ पार्टी, पीटीआई के संस्थापक इमरान खान पांच अगस्त से पंजाब प्रांत की एटोक जेल में हैं। उन्हें भ्रष्टाचार के एक मामले में तीन साल की सजा सुनाई गई थी। पाकिस्तान चुनाव आयोग ने उन्हें अगले पांच साल के लिए राजनीति से अयोग्य भी करार दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here