IND vs WI 2nd T-20 Live: रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से जीती वेस्ट इंडीज, निकोलस पूरन ने जड़ा 10वां अर्धशतक

0
80
IND vs WI 2nd T-20 Live West Indies won by 2 wickets in a thrilling match, Nicholas Pooran hit 10th half-century latest sports news in hindi
Pic Credit: @ICC

गुयाना। IND vs WI 2nd T-20 मैच में वेस्ट इंडीज ने भारत को 2 विकेट से हराकर सीरीज में लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 152 रन बनाए थे। जवाब में वेस्ट इंडीज ने इस लक्ष्य को 18.5 ओवर में 8 विकेट हासिल कर लिया। गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में मेजबान वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। टीम की ओर से निकोलस पूरन ने 67 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

Asian Champions Trophy Hockey: पेनल्टी कॉर्नर गंवाए और की गलतियां, जापान ने भारत को ड्रॉ पर रोका

निकोलस पूरन का शानदार अर्धशतक

IND vs WI 2nd T-20 153 रन के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम ने ओपनर ब्रेंडन किंग और जोन्सन चार्ल्स के रूप में अपने पहले दो विकेट मात्र 2 रन पर गवां दिये थे। चौथे नंबर पर खेलने आए निकोलस पूरन ने ओपनर काइल मेयर्स के साथ मिलकर बड़ी साझेदारी करनी चाही। लेकिन, मेयर्स भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए और 15 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान रोवमैन पॉवेल ने निकोलस पूरन का अच्छा साथ निभाते हुए पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 37 गेंदों में 57 रन की साझेदारी की। पॉवेल ने 19 गेंदों में 21 रन बनाकर कैच आउट हो गए। वहीं, पूरन ने 40 गेंदों में 67 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

Prithvi Shaw का पीछा नहीं छोड़ रहा दुर्भाग्य, काउंटी क्रिकेट डेब्यू में भी हुआ बुरा हाल

टीम इंडिया की जबरदस्त वापसी

IND vs WI 2nd T-20 निकोलस पूरन और रोवमैन पॉवेल की साझेदारी से मजबूत हुई वेस्ट इंडीज जीत की ओर जाती दिख रही थी। लेकिन, 10वें ओवर में हार्दिक पांड्या की बॉल पर कैच आउट हुए करैबियाई कप्तान पॉवेल के जाने के बाद भारतीय टीम ने मैच में शानदार वापसी की और परिणामस्वरूप वेस्ट इंडीज की टीम ने सिर्फ 40 रन के भीतर ही अपने महत्वपूर्ण 5 विकेट गवां दिये। पॉवेल के आउट होते ही निकोलस पूरन(67), रोमारियो शेफर्ड(0), जेसन होल्डर(0) और शिमरन हेटमायर(22) ने अपना विकेट गवां दिया था।

The Hundred Women’s: स्मृति मंधाना ने किया कमाल, हासिल कर लिया बड़ा मुकाम

लेकिन, अंत में 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अकील हौसेन ने अल्जारी जोसेफ के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई। दोनों ने 17 गेंदों में नाबाद 26 रन की मैच विजय साझेदारी की। अकील ने 10 गेंदों में 16 रन तथा अल्जारी ने 8 गेंदों में नाबाद 10 रन बनाए। भारत की ओर से कप्तान हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 35 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट लिए। वहीं, युजवेंद्र चहल ने 2 विकेट तथा अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार ने 1-1 विकेट प्राप्त किये।

IND vs IRE: आयरलैंड ने की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा, पॉल स्टर्लिंग संभालेंगे कमान

तिलक वर्मा ने जड़ा पहला अंतर्राष्ट्रीय अर्धशतक

IND vs WI 2nd T-20 मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने बेहद साधारण प्रदर्शन किया। टीम के लिए तिलक वर्मा ने 41 गेंदों में 51 रन जड़कर अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय अर्धशतक पूरा किया। उन्हें छोड़कर टीम के अन्य बल्लेबाज 30 का आंकड़ा भी पार करने में नाकामयाब रहे। ओपनर ईशान किशन ने 23 गेंदों में 27 रन तथा कप्तान हार्दिक पांड्या ने 18 गेंदों में 24 रन का योगदान दिया। वेस्ट इंडीज की ओर से रोमारियो शेफर्ड, अल्जारी जोसेफ और अकील हौसेन ने 2-2 विकेट चटकाए।

AFG vs PAK ODI Series: अफ़ग़ानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ की 18 सदस्यी टीम की घोषणा

भारतीय टीम में कुलदीप यादव की जगह रवि बिश्नोई को शामिल किया गया है। कुलदीप को नेट्स में प्रैक्टिस के दौरान हाथ में हल्की चोट लगी है, जिसके चलते उन्हें मैच से बाहर रखा गया है। वहीं, वेंस्ट इंडीज की टीम में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। टी-20 फॉर्मेट में दोनों टीमों के बीच कुल 26 मुकाबले खेले जा चुके है। जिसमें से भारतीय टीम ने 17 मैच तथा वेस्ट इंडीज ने 8 मैचों में जीत दर्ज की है। IND vs WI 2nd T-20 मैच में गुयाना के पिच पर स्पिनरों को खास मदद मिलने की संभावना जताई जा रही है। पिछले मैचों को देखते हुए पिच पेसर्स के मुकाबले स्पिनर्स के लिए ज्यादा मददगार साबित होगा।

Australian Open 2023: रोमांचक फाइनल में हारे प्रणॉय, चीन के वेंग होंगयांग ने 21-9, 21-23, 22-20 से हराया

यशस्वी को दूसरे मैच में भी मौका नहीं

पिछले मैच में ओपनिंग जोड़ी फेल होने के बाद आज मैच में यशस्वी के खेलने के ज्यादा कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन, अपने डेब्यू मैच के लिए यशस्वी को और इंतजार करना होगा। आज के IND vs WI 2nd T-20 मैच में भी उनकी जगह ईशान किशन को ही टीम में शामिल किया गया है। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेली गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले यशस्वी जेसवाल को वन-डे में टीम की ओर से खेलने का मौका नहीं मिला था और ना ही टी-20 सीरीज के पहले मैच में उन्हें टीम में शामिल किया गया। आइपीएल और घरेलू क्रिकेट में अपने जबरदस्त प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में जगह बनाने वाले युवा खिलाड़ी यशस्वी को शायद अब तीसरे टी-20 मैच में टीम की प्लेइंग-11 में शामिल किया जा सकता है।

Rural and Urban Olympics: आज से 44 दिन तक खेलों का महाकुंभ, सीएम ने दिखाई हरी झंडी

IND vs WI 2nd T-20 में दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: इशान किशन(विकेटकीपर), शुभमान गिल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या(कप्तान), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, रवि बिश्नोई

वेस्ट इंडीज: ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन(विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल(कप्तान), शिम्रोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, जेसन होल्डर, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ओबेड मैककॉय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here