The Hundred Women’s: स्मृति मंधाना ने किया कमाल, हासिल कर लिया बड़ा मुकाम

0
1143
The Hundred Women's after hitting another half century Smriti Mandhana becomes 1st player to Score 500 Runs in the tournament

लंदन। The Hundred Women’s: स्मृति मंधाना की गिनती बेहतरीन खिलाडिय़ों में होती है। उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकें। इस समय इंग्लैंड में द हंड्रेड वुमेंस टूर्नामेंट खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट में स्मृति साउदर्न ब्रेव की तरफ से खेल रही हैं। साउदर्न ब्रेव को वेल्स फायर के खिलाफ चार रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा, लेकिन मैच में स्मृति मंधाना ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Asian Champions Trophy Hockey: पेनल्टी कॉर्नर गंवाए और की गलतियां, जापान ने भारत को ड्रॉ पर रोका

वेल्स फायर ने दिया बड़ा टारगेट

The Hundred Women’s के इस मैच में वेल्स फायर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए। वेल्स के लिए सबसे ज्यादा रन हेले मैथ्यूज ने बनाए। उन्होंने 65 रनों की पारी खेली। उनकी वजह से ही टीम बड़े स्कोर तक पहुंच पाई। टैमी बेयमाउंट ने 26 रन बनाए। साउदर्न ब्रेव की कोई भी गेंदबाज प्रभाव छोडऩे में सफल नहीं हो पाई।

IND vs IRE: आयरलैंड ने की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा, पॉल स्टर्लिंग संभालेंगे कमान

मंधाना ने की शानदार बल्लेबाजी

बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी साउदर्न ब्रेव की टीम के ओपनर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया। The Hundred Women’s के इस मैच में स्मृति मंधाना और डैनी वैयट ने तूफानी पारियां खेली, जब ये दोनों खिलाड़ी बल्लेबाजी कर रही थीं। तब लग रहा था कि साउदर्न ब्रेव की टीम आसानी से मैच जीत जाएगी, लेकिन डैनी 67 रन बनाकर आउट हो गईं, जिसके बाद मैच का रुख बदल गया। इसके बाद बाउचिर ने 9 रन और श्योल ट्रायन ने 8 रन बनाए। मंधाना अंत तक आउट नहीं हुई और 70 रन बनाकर नाबाद लौटीं, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाईं।

टी-20 विश्व कप से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, अनुभवी बल्लेबाज Alex Hales ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया सन्यास

मंधाना ने बनाया ये रिकॉर्ड

स्मृति मंधाना The Hundred Women’s टूर्नामेंट में 500 रन बनाने वाले पहली महिला खिलाड़ी हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर नेट सेवियर ब्रंट हैं। उन्होंने अब तक द हंड्रेड में 497 रन बनाए हैं। मंधाना शानदार फॉर्म में चल रही हैं। उन्होंने टूर्नामेंट के पहले मैच में भी अर्धशतक लगाया था। उन्होंने मौजूदा सीजन के दो मैचों में 160.25 की स्ट्राइक-रेट से 125 रन बनाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here