Australia Open: क्वार्टर फाइनल में हारी पीवी सिंधु, महिला एकल में भारतीय चुनौती समाप्त

0
91
Australia Open Indian Shuttler pv Sindhu goes down in the Quarter Finals against Beiwen Zhang of united states of America

सिडनी। Australia Open में भारत की आज शुरूआत अच्छी नहीं रही। आज सुबह हुए महिला एकल के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु को अमेरिका की चौथी वरीय बेईवान झांग से हार का सामना करना पड़ा। झांग ने सिंधु को 12-21, 17-21 से करारी मात दी। हालांकि मैच में पहला सेट हारने के बाद सिंधु ने दूसरे गेम में वापसी का भरपूर प्रयास किया और यहां एक-एक अंक के लिए कांटे का मुकाबला भी देखने को मिला। लेकिन, आखिर में झांग ने आक्रामक खेल दिखाया और यह गेम भी 21-17 से अपने नाम कर लिया। सिंधु की हार के बाद प्रतियोगिता के महिला एकल में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है। हालांकि Australia Open के पुरुष एकल में आज भारत के एचएस प्रणय, किदांबी श्रीकांत और प्रियांशु राजावत अपने-अपने क्वार्टर फाइनल के मुकाबले खेलेंगे।

Asian Champions Trophy Hockey: भारत का विजयी आगाज, चीन को 7-2 से दी शिकस्त

आज राजावत और किदांबी आर प्रणय भी कोर्ट पर उतरेंगे

Australia Open में आज छठे वरीय एचएस प्रणय के सामने क्वार्टर फाइनल में सर्वोच्च वरीय इंडोनेशिया के एंथोनी सिंसुका गिंटिंग होंगे। गिंटिंग ने एक अन्य उभरते भारतीय शटलर किरन जॉर्ज को 21-15, 21-18 से हराया। उधर, पूर्व विश्व नंबर एक किदांबी श्रीकांत ने चीनी ताईपे के सू ली यांग को आसानी से 21-10, 21-17 से पराजित किया। उनका क्वार्टर फाइनल में सामना हमवतन प्रियांशु राजावत से होगा, जिन्होंने अंतिम-16 में चीनी ताईपे के वांग जू वेई को 21-8, 13-21, 21-19 से हराया।

Australia Open: लय में लौटती दिख रही सिंधु; क्वार्टर फाइनल में पहुंची, श्रीकांत का भी विजयी अभियान जारी

मिथुन, त्रिशा-गायत्री को मिली हार

इससे पहले पूर्व विश्व चैंपियन सिंगापुर के लोह कीन यू को हराने वाले मिथुन मंजूनाथ को कड़े संघर्ष में मलयेशिया के ली जी जिया के हाथों 13-21, 21-12, 19-21 से हार मिली। इसके साथ ही Australia Open में त्रिशा जॉली और गायत्री गोपीचंद को अंतिम-16 में जापान की मायु मत्सुमोतो और वकाना नागाहारा के हाथों 10-21, 20-22 से हार का सामना करना पड़ा। प्रतियोगिता में अब सिर्फ पुरुष एकल में ही भारत को खिताब की उम्मीद है। हालांकि प्रियांशु राजावत और किदांबी श्रीकांत में से एक का सेमीफाइनल में पहुंचना तय है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here