IND vs WI 1st T-20 Live: रोमांचक मुकाबले में जीती वेस्ट इंडीज, भारत को 4 रन से हराकर सीरीज में 1-0 से आगे

0
128
IND vs WI 1st T-20 Live West Indies won in thrilling match, beat India by 4 runs to lead 1-0 in series latest sports news in hindi
Pic Credit: @ICC

त्रिनिदाद। IND vs WI के पहले टी-20 मैच में वेस्ट इंडीज ने भारत को 4 रन से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। तरौबा के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले जा रहे इस रोमांचक मुकाबले में मेजबान करैबियाई गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। वेस्ट इंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 149 रन बनाए थे। जवा में भारत की टीम 9 विकेट खोकर 145 रन ही बना पाई।

World Test Championship: अंक तालिका में पाकिस्तान और भारत टॉप-2 टीम, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया पिछड़ी

रोवमैन ने खेली कप्तानी पारी

IND vs WI मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम ने ओपनर काइल मेयर्स(1) और ब्रेनडन किंग(28) का विकेट सिर्फ 30 रन गवां दिया था। इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए निकोलस पूरन ने टीम को संभालते हुए आगे बढ़ाया। उन्होंने 34 गेंदों में 41 रन बनाए। वहीं, 5वें नंबर पर बल्ल्ेबाजी टीम के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने 32 गेंदों में 48 रन की कप्तानी पारी खेलकर अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह ने 2-2 विकेट प्राप्त किये। वहीं, कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या ने 1-1 सफलता हासिल की।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया पर धीमी ओवर रेट के लिए लगा जुर्माना, WTC के महत्वपूर्ण अंक भी गवांए

भारतीय बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन

IND vs WI 150 रन के साधारण से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने अपना पहला विकेट ओपनर शुभमन गिल(3) के रूप में मात्र 5 रन पर गवां दिया था। वहीं, उनके साथी ईशान किशन(6) भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सुर्यकुमार यादव ने युवा सितारे तिलक वर्मा के साथ पारी को संभाला। सुर्यकुमार 21 गेंदों में 21 रन बनाकर पवैलियम लौट गए। वहीं, तिलक ने अपने डेब्यू मैच में 22 गेंदों में 39 रन की शानदार पारी खेली। इसके बाद 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने संजू सैमसन के साथ पारी को संभालना चाहा।

ICC Test Rankings: एशेज़ के बाद टॉप-10 में जबरदस्त उथल-पुथल; लेकिन, विलियमसन-अश्विन अब-भी नंबर-1

IND vs WI लेकिन, वे भी सिर्फ 19 रन बनाकर बोल्ड हो गए। वहीं, संजू 12 रन बनाकर रन आउट हो गए। अंतिम ओवरों में खेलने आए टीम के ऑलराउंडर अक्षर पटेल भी अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे और बड़ा शॉर्ट खेलने के चक्कर में 13 रन बनाकर कैच आउट हो गए। टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अंतिम ओवर में टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की। लेकिन, वे भी 2 रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए। उन्होंने 7 गेंदों में 12 रन का योगदान दिया। वेस्ट इंडीज की ओर से जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड और ओबेड मैक्कॉय ने 2-2 विकेट लिए।

भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज Manoj Tiwari ने लिया क्रिकेट के सभी फॉर्मेटों से सन्यास

यशस्वी की जगह ईशान करेंगे ओपनिंग

भारत की नजरें अब नजरें टी-20 सीरीज पर है और इसकी चुनौती टेस्ट और वनडे से अलग है। भारतीय टीम की ओर से टेस्ट मैच में शानदार डेब्यू करने के बाद यशस्वी जेसवाल को आज टीम में शामिल नहीं किया गया है। उनकी जगह आज ईशान किशन भारत के उभरते हुए सितारे शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे। यशस्वी को शायद गुयाना में खेले जाने वाले IND vs WI के दूसरे टी-20 मैच में मौका दिया जा सकता है।

The Hundred: दो गेंदों में 2 विकेट चटकाए, फिर खाई जमकर मार; लेकिन भारत को सतर्क कर गए शाहीन अफरीदी

भारतीय टीम में होंगे 3 स्पिनर

IND vs WI के मैच में आज भारत की ओर से तीन स्पिनर खिलाए जा रहे है। जिसमें युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल शामिल है। टीम इंडिया में एक लंबे अर्से के बाद चहल और कुलदीप की जोड़ी को टीम में खिलाया जा रहा है। कुल्चा नाम से मशहूर यह जोड़ी किसी भी टीम पर दबाव बनाने में बेहद माहिर है।

Australia Open: लय में लौटती दिख रही सिंधु; क्वार्टर फाइनल में पहुंची, श्रीकांत का भी विजयी अभियान जारी

IND vs WI मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत की प्लेइंग-11: शुभमन गिल, ईशान किशन(विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या(कप्तान), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार

वेस्ट इंडीज की प्लेइंग-11: काइल मेयर्स, ब्रैंडन किंग, जॉनसन चार्ल्स(विकेटकीपर), निकोलस पूरन, शिम्रोन हेटमेयर, रोवमैन पॉवेल(कप्तान), जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ओबेड मैककॉय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here