BAN vs AFG: आज क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगा अफगानिस्तान, बांग्लादेश के सामने सम्मान बचाने की चुनौती

0
315
BAN vs AFG 3rd odi today, Afghanistan eyeing for clean sweep, updates and records, know the possible playing xi

ढाका। BAN vs AFG: बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला आज खेला जाएगा। मैच का आयोजन बांग्लादेश के चट्टोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच की शुरुआत दोपहर 1.30 बजे से होगी। इस सीरीज में अफगानिस्तान की टीम ने अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है और वे 2-0 से आगे चल रहे हैं। ऐसे में इस मैच को जीतकर अफगानिस्तान सीरीज को क्लीन स्वीप करना चाहेगी। वहीं बांग्लादेश की टीम अपने सम्मान के लिए उतरेगी।

TNPL 2023: दो ओवर में जीत के चाहिए थे 37 रन, इस जोड़ी ने एक ही ओवर में ठोक दिए 33; जड़े 5 छक्के

इस सीरीज में अफगानिस्तान ने रचा इतिहास

BAN vs AFG वनडे सीरीज के दूसरे मैच में अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज (145) और इब्राहिम जदरान (100) की शतकीय पारियों और दोनों के बीच रिकॉर्ड 256 रन की साझेदारी के दम पर अफगानिस्तान ने तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 142 रन से शिकस्त दी थी। इसी के साथ अफगान टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली थी। आज के मैच के लिए चटोग्राम की पिच की बात करें तो पिच ने पिछले कुछ वर्षों में स्पिनरों को मदद की है। यहां लगभग 260 का स्कोर प्रतिस्पर्धी हो सकता है। टॉस जीतना और पहले फील्डिंग करना यहां सही फैसला माना जाता है।

World Cup 2023: डरबन में भारत के खिलाफ पाकिस्तानी साजिश, न्यूट्रल वेन्यू पर मैच की मांग उठाएगा पीसीबी

अफगानिस्तान के पास आंकड़े बराबर करने का मौका

बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच अब तक 13 वनडे खेले गए हैं, जिनमें से 7 में बांग्लादेश ने जीत हासिल की है और बाकी 6 मैच अफगानिस्तान ने जीते हैं। इससे पहले अफगानिस्तान ने अब तक बांग्लादेश के खिलाफ कोई भी वनडे सीरीज नहीं जीती थी। BAN vs AFG आखिरी वनडे सीरीज फरवरी 2022 में खेली गई थी, जिसे बांग्लादेश ने 2-1 से जीता था। लेकिन, इस बार अफगानिस्तान ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए सीरीज कब्जा ली है।

SL(W) vs NZ(W): New Zealand ने श्रीलंका को 8 विकेट से रौंदा, कीवियों ने 2-0 से कब्जाई सीरीज

BAN vs AFG तीसरे वन-डे के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

बांग्लादेश: लिट्टन दास (कप्तान), मोहम्मद नईम, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), अफिफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, एबादोत हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान।

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, राशिद खान, फजलहक फारूकी, मुजीब उर रहमान, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद सलीम सफी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here