SL(W) vs NZ(W): New Zealand ने श्रीलंका को 8 विकेट से रौंदा, कीवियों ने 2-0 से कब्जाई सीरीज

0
76
SL(W) vs NZ(W) New Zealand beat Sri Lanka by 8 wickets, Kiwis win series 2-0 latest sports news in hindi
Pic Credit: @ICC

कोलोंबो। Sri Lanka वुमेंस और New Zealand वुमेंस के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है। इसी जीत के साथ न्यूजीलैंड ने सीरीज पर 2-0 से अपना कब्जा भी जमा लिया है। श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 118 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने इस आसान से लक्ष्य को 18.4 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

IND W vs BAN W: हरमनप्रीत कौर बन गई नम्बर 1, रोहित शर्मा-विराट कोहली को भी पछाड़ा

कोलोंबो के पी सारा ओवल में खेले गए इस मुकाबले में कीवी खिलाड्यिों ने गेंद और बल्ले दोनों से ही जबरदस्त प्रदर्शन किया। टीम के लिए पहले लिया ताहुहु ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए। वहीं, बल्लेबाजी में सूजी बेट्स ने 53 गेंदों में 52 रन अर्धशतकीय पारी खेली। श्रीलंका दौरे पर गई New Zealand की टीम ने पहले वन-डे सीरीज 2-1 से हार गई थी। लेकिन, टीम ने टी-20 सीरीज में शानदार वापसी कर हिसाब बराबर कर लिया।

Wimbledon 2023: कर्फ्यू में फंस गई जोकोविच की जीत, ह्यूबर्ट हुर्काज से दो सेट की बढ़त; आज फिर होगा मैच

लिया ने तोड़ी श्रीलंकाई बल्लेबाजों की कमर

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की बल्लेबाजी यूनिट को New Zealand की तेज गेदबाज लिया ताहुहु ने अकेले ही तहस-नहस कर दिया। श्रीलंका ने विश्मी गुणारत्ने(7), कप्तान चामारी अथापत्थु(2) और कविशा दिलहारी के रूप में अपने 3 विकेट सिर्फ 14 रन पर ही गवां दिये थे। इसके बाद 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आई हासिनी परेरा ने हर्षिता माधवी के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी।

Canada Open 2023: फाइनल में लक्ष्य सेन का धमाकेदार प्रदर्शन, बने कनाडा ओपन चैम्पियन

दोनों ने 60 गेंदों में 57 रन जोड़कर टीम को दबाव से निकाला। हासिनी ने 36 गेंदों में 33 सार्वाधिक रन बनाए। वहीं, हर्षिता ने हासिनी का साथ निभाते हुए 28 गेंदों में 23 रन बनाए। इसके अलावा निलाक्षी डी सिल्वा ने 23 गेंदों में 22 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया। New Zealand की ओर से लिया ताहुहु ने 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट चटकाए।

Ashes 2023: तीसरे टेस्ट में लगी रिकॉर्ड की झड़ी, बेन स्टोक्स ने ध्वस्त किया धोनी का कीर्तिमान

सूजी और मेलि की विजय साझेदारी

119 रन के साधारण से लक्ष्य का पीछा करने उतरी New Zealand की टीम को ओपनर बर्नाडाइन बेजुइडेनहौट और सूजी बेट्स ने मिलकर अच्छी शुरुआत दी थी। बर्नाडाइन 21 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद सूजी बेट्स ने मलि केर के साथ मिलकर 49 गेंदों में रन 59 की मैच विजय साझेदारी की। सूजी ने 53 गेंदों में 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, मेलि ने 33 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से कविशा दिलहारी और ईनोका राणाविरा ने 1-1 विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here