IND W vs BAN W: हरमनप्रीत कौर बन गई नम्बर 1, रोहित शर्मा-विराट कोहली को भी पछाड़ा

0
307
IND W vs BAN W harmanpreet kaur becomes Top Indian captain to grab most man of the match awards, leaving rohit Sharma and virat kohli behind

ढाका। IND W vs BAN W: भारत और बांग्लादेश की महिला टीम के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को खेला गया। इसमें भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत में टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत ने अहम योगदान दिया। शुरुआती विकेट गिरने के बाद वह क्रीज पर गईं और एक से बढक़र एक शॉट लगाते हुए 35 गेंद पर 54 रन बनाए और टीम को जिताकर वापस लौटीं। कौर को इस पारी के चलते प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

Wimbledon 2023: कर्फ्यू में फंस गई जोकोविच की जीत, ह्यूबर्ट हुर्काज से दो सेट की बढ़त; आज फिर होगा मैच

रोहित शर्मा से आगे निकली हरमनप्रीत कौर

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत लगातार नए-नए मुकाम हासिल कर रही हैं। ऐसे में रविवार को IND W vs BAN W मैच में उन्होंने कप्तान के रुप में 6ठी बार प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड अपने नाम किया है। वे ऐसा करने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। इस मैच से पहले हरमनप्रीत कौर संयुक्त रूप से रोहित शर्मा के साथ पहले पायदान पर थी। दोनों ने अपने टी20 करियर के दौरान कप्तानी करते हुए 5-5 प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड जीते थे, मगर बांग्लादेश के खिलाफ एक और अवॉर्ड जीत अब हरमनप्रीत कौर रोहित शर्मा से आगे निकल गई है।

Ashes 2023: तीसरे टेस्ट में लगी रिकॉर्ड की झड़ी, बेन स्टोक्स ने ध्वस्त किया धोनी का कीर्तिमान

भारत के लिए टी20 में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड पाने वाले कप्तान

हरमनप्रीत कौर: 6

रोहित शर्मा: 5

विराट कोहली: 3

मिताली राज: 2

Canada Open 2023: फाइनल में लक्ष्य सेन का धमाकेदार प्रदर्शन, बने कनाडा ओपन चैम्पियन

भारतीय महिला टीम ने हासिल की शानदार जीत

IND W vs BAN W इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया था। पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 114 रन बनाए थे। 115 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को पहले ही ओवर में शेफाली वर्मा के रूप में बड़ा झटका लगा था। हालांकि बाद में स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने पारी को संभाला और टीम को जीत की ओर ले गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here