World Cup Qualifier: डी लीडे के दम पर नीदरलैंड की विश्व कप में एंट्री, स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराया

0
70
World Cup Qualifier Netherlands' entry in the World Cup on the basis of De Leede, beat Scotland by 4 wickets latest sports news in hindi
Pic Credit: @ICC

बुलावायो। World Cup Qualifier में सुपर सिक्स के 8वें मैच में नीदरलैंड ने स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराकर भारत में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालिफाइ कर लिया है। बुलावायो के क्वींस स्पोर्ट्स क्लब में खेली गई इस आर-पार की लड़ाई में नीदरलैंड के बास डी लीडे ने शानदार शतक जड़कर अपनी टीम को विश्व कप के लिए क्वालिफाइ करवा दिया। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 277 रन बनाए थे। जवाब में नीदरलैंड की टीम ने इस लक्ष्य को 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया है। इसी जीत के साथ अब नीदरलैंड की टीम श्रीलंका के साथ भारत में होने वाले विश्व में हिस्सा लेगी।

Canada Open 2023: लक्ष्य और सिंधु ने बनाई प्री-क्वाटरफाइनल में जगह, प्रणीथ और शिवानी को मिली हार

डी लीडे का शानदार ऑलराउंडर प्रदर्शन

World Cup Qualifier में आज स्कॉटलैंड की जीत में बास डी लीडे ने सबसे महत्वपूर्ण किरदार निभाया। क्वालिफाइ की इस लडाई में बास ने ना सिर्फ गेंद बल्कि बल्ले दोनो से भी सामने वाली टीम पर जबरदस्त प्रहार किया। डी लीडे ने पहले गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए। वहीं, बल्ले से उन्होंने 123 रन की शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को विश्व कप तक पहुँचा दिया।

बांग्लादेश को विश्व कप से पहले लगा बड़ा झटका, टीम के कप्तान Tamim Iqbal ने लिया संन्यास

मैक्मूलन और बेरिंगटन की शतकीय साझेदारी

World Cup Qualifier टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम ने मैथ्यू क्रॉस, क्रिस्टोफर मैकब्राइड(32) और जॉर्ज मुन्से(9) के रूप में अपने 3 विकेट सिर्फ 64 रन पर गवां दिये थे। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ब्रेंडन मैक्मूलन ने कप्तान जॉर्ज बेरिंगटन के साथ मिलकर शतीकय साझेदारी की। दोनों ने मिलकर 135 गेंदों में 137 रन जोड़कर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया। मैक्मूलन ने 110 गेंदों में 106 रन की शतकीय पारी खेली। वहीं, बेरिंगटन ने 84 गेंदों में 64 रन बनाए। स्कॉटलैंड की ओर से बास डी लीडे ने 10 ओवर में 52 रन देकर सर्वाधिक 5 विकेट चटकाए।

IND vs WI Warm up Match: रोहित हिट हुए तो विराट फिर फेल, यशस्वी ने की ओपनिंग

डी लीडे ने अकेले ही संभाली जिम्मेदारी

World Cup Qualifier 278 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम को ओपनर विक्रमजीत सिंह(40) और मैक्स ओडॉउड(20) ने मिलकर अच्छी शुरुआत दी। दोनो ने मिलकर पहले विकेट के लिए 76 गेंदों में 65 रन जोड़े। लेकिन, इसके बाद टीम ने सिर्फ 100 रन भीतर ही अपने 5 विकेट गवां दिये। चौथे नंबर पर खेलने आए बास डी लीडे ने शाकिब जुल्फिकार के साथ मिलकर 69 गेंदों में 113 रन की मैच विजय साझेदारी की। बास डी लीडे ने 92 गेंदों में 123 रन की शानदार पारी खेली। वहीं, शाकिब ने उनका अच्छा साथ निभाते हुए 32 गेंदों में 33 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here