IND vs WI: साफ होने लगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI की तस्वीर, ये खिलाड़ी मारेंगे मैदान!

0
77
IND vs WI possible playing XI of team india, new faces will show their talent in test cricket

मुंबई । IND vs WI: भारतीय टीम अब वेस्टइंडीज दौरे पर एक नई शुरुआत करने वाली है। इस टूर पर टीम इंडिया को 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मुकाबले खेलने हैं। सबसे पहले टेस्ट सीरीज में विंडीज का सामना करने वाली टीम इंडिया में कई नए प्लेयर्स देखने को मिल सकते हैं। और ये बात तभी साफ हो गई थी जब सेलेक्टर्स ने स्क्वॉड का ऐलान किया। ऐसे में देखना खास रहेगा कि टेस्ट सीरीज में प्लेइंग 11 में किन खिलाडिय़ों को मौका मिलेगा।

Ashes 2023: ऑस्ट्रेलियाई टीम से बुरा बर्ताव, एक्शन में एमससीसी; तीन सदस्य बर्खास्त

रोहित और शुभमन करेंगे ओपनिंग

IND vs WI टेस्ट सीरीज में पारी की शुरुआत करते हुए एक बार फिर कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल को देखा जा सकता है। वहीं नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा की जगह युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मौका दिया जा सकता है। आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में लगातार ओपनर के तौर पर खेलने वाले जायसवाल अब एक नए रोल में नजर आ सकते हैं। बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल टीम के रेगुलर ओपनर्स हैं। ऐसे में जायसवाल को ओपनिंग की जिम्मेदारी मिलना थोड़ा मुश्किल है।

World Cup Qualifier: श्रीलंका ने विश्व कप के लिए किया क्वालफाइ, जिम्बाब्वे को 9 विकेट दी करारी शिकस्त

कोहली-रहाणे की भी होगी परीक्षा

इसी के साथ नंबर 4 पर विराट कोहली को फिर से खेलते हुए देखा जाएगा। विराट अभी भी टेस्ट क्रिकेट में अपनी बेस्ट फॉर्म में वापसी करने में जुटे हुए हैं। वहीं हाल ही में IND vs WI दौरे के लिए फिर से टीम के वाइस कैप्टन बने अजिंक्य रहाणे नंबर 5 पर खेलते हुए नजर आएंगे। वहीं विकेटकीपर के तौर पर इस बार ईशान किशन को डेब्यू करते हुए देखा जा सकता है।

SAFF Championship: पेनल्टी शूटआउट में भारत ने लेबनान को 4-2 से हराया, फाइनल में अब कुवैत से सामना

जडेजा और अश्विन की जोड़ी दिखेगी साथ

वहीं रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की स्पिन जोड़ी एक बार फिर मैदान पर दिखेगी। वहीं टीम में मु्ख्य ऑलराउंडर्स का रोल भी ये ही दो खिलाड़ी निभाएंगे। इसके अलावा IND vs WI दौरे पर शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और जयदेव उनादकट टीम के तेज गेंदबाज होंगे।

World Cup Qualifier: विश्व कप की रेस से बाहर हुआ वेस्ट इंडीज, स्कॉटलैंड ने 7 विकेट से हराया

पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और जयदेव उनादकट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here