World Cup Qualifier: वेस्ट इंडीज की लगातार दूसरी जीत, नीदरलैंड ने भी चखा जीत का स्वाद

0
191

जिम्बाब्वे। World Cup Qualifier के पहले मुकाबले में आज वेस्ट इंडीज ने नेपाल को 101 रन से हरा दिया है। यह वेस्ट इंडीज की टूर्नामेंट में लागातार दूसरी जीत है। हरारे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए इस मुकाबले में वेस्ट इंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 339 रन बनाए थे। जवाब में नेपाल की टीम 49.4 ओवर में 238 रन पर ही ऑलआउट हो गई। वेस्ट इंडीज के लिए कप्तान शई होप और निकोलस पूरन ने शतकीय पारी खेली।

Taipei Open 2023: क्वाटरफाइनल में पहुँचे प्रणॉय, तान्या दूसरे दौर में हुई बाहर

World Cup Qualifier के दूसरे मैच में नीदरलैंड ने अमेरिका को 5 विकेट से हराया। यह नीदरलैंड की टूर्नामेंट में पहली जीत है। वहीं, अमेरिका की यह लगातार तीसरी हार है। हरारे के ताकाशिंगा स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए इस मैच में अमेरिका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 211 रन बनाए थे। जवाब में नीदरलैंड की टीम ने इस आसान से लक्ष्य को 43.2 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। नीदरलैंड के लिए कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 60 गेंदों में 67 रन की मैच विजय पारी खेली।

WFI चुनावों की तारीख टली, नया अध्यक्ष चुनने में होगी और देरी

होप और पूरन की दोहरी शतकीय साझेदारी

World Cup Qualifier टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही थी। टीम ने सिर्फ 55 रन पर ही ब्रेंडन किंग, काइल मेयर्स और जॉनसन चाल्स का विकेट गवां दिया था। इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान शाई होप ने निकोलस पूरन के साथ मिलकर दोहरी शतकीय साझेदारी की। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 171 गेंदों में 216 रन की शानदार साझेदारी कर टीम को विशाल स्कोर तक पहुँचाया। होप ने 129 गेंदों में सर्वाधिक 132 रन तथा पूरन ने 94 गेंदों में 115 रन बनाए। इसके अलावा रोवमैन पॉवेल ने 14 गेंदों में 29 रन की तूफानी पारी खेली। नेपाल की ओर से ललित राजबंशी ने 10 ओवर में 52 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट लिए। वहीं, करन, संदीप लछीमाने, गुलशन झा और दीपेंद्र सिंह ने 1-1 विकेट प्राप्त किए।

BCCI सूत्रों का बड़ा खुलासा, वीरेंद्र सहवाग बनेंगे टीम इंडिया के सेलेक्टर!

आरिफ शेख की संघर्ष भरी पारी

World Cup Qualifier 340 रन के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरे नेपाल के बल्लेबाजों ने काफी साधारण प्रदर्शन किया। एक ओर करैबियाई गेंदबाजों के सामने पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर रही थी। वहीं, दूसरी ओर नेपाली बल्लेबाज आरिफ शेख पूरी पारी में अकेले संघर्ष करते दिखे। उन्होंने पारी के अंत तक क्रीज पर डटकर बल्लेबाजी की। आरिफ ने 93 गेंदों में सर्वाधिक 63 रन बनाए। वेस्ट इंडीज की ओर से जेसन होल्डर ने 10 ओवर में 34 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट लिए। वहीं, अल्जारी जोसेफ, कीमो पॉल और अकील होसेन को 2-2 विकेट प्राप्त हुए।

Diamond League 2023: चोट से उभरे नीरज चोपड़ा, अब डायमंड लीग में दिखाएंगे दम

शायन ने बचाई अमेरिका की लाज

World Cup Qualifier टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अमेरिका की शुरुआत काफी खराब रही थी। टीम ने सिर्फ 88 रन पर अपने 6 विकेट गवां दिये थे। इसके बाद शायन जहांगीर और गजानंद सिंह ने मिलकर अच्छी साझेदारी की। दोनों ने मिलकर 7वें विकेट के लिए 99 गेंदों में 86 रन की महत्वपूण साझेदारी की। गजानंद ने 57 गेंदों में 33 रन तथा शायन ने 86 गेंदों में सर्वाधिक 71 रन बनाए। इसके अलावा जेसी सिंह ने 53 गेंदों में 38 रन बनाए। नीदरलैंड की ओर से रयान क्लेन और बास डी लीडे ने 2-2 विकेट लिए। वहीं, वेन बीक, आर्यन दत्त, विक्रमजीत सिंह और क्लेटन फ्लोयड ने 1-1 विकेट प्राप्त किए।

Saff Championship: सुनील छेत्री के दनादन गोल से टूटा बड़ा रिकॉर्ड, अब पहुंचे मेसी के करीब

स्कॉट और तेजा ने जमाए अधशतक

World Cup Qualifier 212 रन के साधारण से लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम ने अपने 4 विकेट विक्रमजीत सिंह(8), मैक्स ओडॉउड(26), वेस्ले बर्रेसी(29), और बास डी लीडे(4) के रूप में सिर्फ 83 रन पर गवां दिये थे। इसके बाद तेजा निदामनुरू और कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने अच्छी साझेदारी कर टीम पर से दबाव हटाया। दोनों ने मिलकर 81 गेंदों में 72 रन जोड़े। तेजा ने 68 गेंदों में 58 रन तथा स्कॉट ने 60 गेंदों में नाबाद 67 रन बनाए। अमेरिका की ओर से जसदीप सिंह ने 8 ओवर में 35 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here