French Open 2023: ईगा स्विटेक तीसरे खिताब के करीब, बीट्रीज़ सेमीफाइनल में पहुँचने वाली दूसरी ब्राज़ीलियन

0
76
French Open 2023: Iga Swiatek close to third title, Beatriz second Brazilian to reach semi-finals latest sports news in hindi
Pic Credit: @rolandgarros

स्पेन। French Open 2023 में आज वुमेंस सिंगल्स में स्विट्ज़रलैंड की ईगा स्विटेक ने अमेरिका की कोको गौफ को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं, दूसरी ओर ब्राजील की बीट्रीज़ हद्दाद मैया ने ट्यूनीशिया की ऑन्स जबूर को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई। अब सेमीफाइनल में ईगा और बीट्रीज़ आमने-सामने होंगे। इनके अलावा दूसरे सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की करोलिना मुचोवा और बेलारूस की आर्यन सबलेंका एक दूसरे को चुनौती देंगी। मेंस सिंगल्स के पहले सेमीफाइनल में सर्बिया के नोवाक जोकोचिच और स्पेन के कार्लोस अल्कारेज आमने-सामने होंगे।

WTC Final Live: दूसरे सेशन में स्मिथ और हेड की साजेदारी से मजबूत हुआ ऑस्ट्रेलिया, 3 विकेट खोकर बनाए 170 रन

तीसरे खिताब की ओर बढ़ रही ईगा

विश्व की नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी स्विट्ज़रलैंड की ईगा स्विटेक ने इस बार लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। उन्होंने अमेरिका की कोको गौफ को एकतरफा मुकाबले में 6-4 और 6-2 से हराया। 2022 के फ्रेंच ओपन विजेता ईगा ने अपने पिछले फाइनल में भी कोको गौफ को हराकर खिताब अपने नाम किया था। वहीं, इस बार भी ईगा ने कोको को क्वाटर फाइनल में हराकर टूर्नामेंट के बाहर कर दिया। ईगा ने इससे पहले 2020 में भी यह खिताब जीता था। वे मौजूदा समय में French Open 2023 के खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

French Open में रोमांच का चरम, कार्लोस अल्कराज भी सेमीफाइनल में; अब जोकोविच से होगी टक्कर

बीट्रीज़ ने पहली बार किया सेमीफाइनल में प्रवेश

ब्राजील की बीट्रीज़ हद्दाद मैया ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली बार French Open 2023 के सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई है। उन्होंने ट्यूनीशिया की ऑन्स जबूर को 3-6, 7(7)-6(5), और 6-1 से हराया। वे ब्राजील की दूसरी महिला खिलाड़ी है जो, फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल तक पहुँची है। उनसे पहले 1964 में मारिया ब्यूनो ने सेमीफाइनल मेें जीत हासिल कर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here