RCB के खिलाफ बदलेगी पंजाब की हिट ओपनिंग जोड़ी

0
724
gayle kl rahul KXIP vs RCB 31st match ipl13 latest sports news in hindi

क्रिस गेल फिट, RCB के खिलाफ के एल राहुल खेल सकते हैं मध्यक्रम में

नई दिल्ली। IPL-13 के दो सबसे सफल बल्लेबाज जिस टीम के हों, वो प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे हो। सुनने में अजीब जरूर है लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के साथ आईपीएल-13 में ऐसा ही हो रहा है। आईपीएल-13 के दोनों सबसे सफल बल्लेबाज के एल राहुल और मयंक अग्रवाल इस टीम के ओपनर हैं। लेकिन इसके अलावा पंजाब की कोई और उपलब्धी नहीं है। पंजाब के लिए राहत की बात है कि क्रिस गेल फिट हो गए हैं और आज RCB के खिलाफ मैच में उतर सकते हैं।

7 में से सिर्फ एक मैच जीतकर यह टीम प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे है। इसी पंजाब की टीम को आज RCB के खिलाफ आईपीएल का 31वां मैच खेलना है। अगर आज भी पंजाब हार जाती है तो फिर लीग से उसका बाहर होना लगभग तय हो जाएगा।

बाॅल ब्वाॅय से मैच विनर तक इस खिलाड़ी का यादगार सफर

हालांकि पंजाब के लिए राहत की बात यही है कि IPL-13 में जो एकमात्र जीत उसे मिली है, वह भी आरसीबी के खिलाफ ही मिली थी। लिहाजा आज के मैच में पंजाब के पास अपने आप को दोबारा लय में लाने का मौका होगा। RCB के खिलाफ मिली पिछली जीत से उसे आत्मविश्वास मिलेगा।

पंजाब के लिए इस सत्र में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के बल्ले को छोड़कर कुछ भी सही नहीं चल रहा है। बाकी कोई और बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पा रहा है। अभी तक बेंच पर बैठे क्रिस गेल इस मैच में खेल सकते हैं। कोच अनिल कुंबले ने कहा था कि गेल पिछले मैच में खेलने वाले थे लेकिन तबीयत ठीक न होने के कारण खेल नहीं पाए। अब गेल अस्पताल से भी वापस लौट आए हैं। उम्मीद है कि वह इस सत्र में अपना पहला मैच खेलेंगे। गेल के आने से टीम को मजबूती मिलेगी

फ्रेंच ओपन के बाद भी जारी है Andy Murray का खराब प्रदर्शन

अब देखना होगा कि RCB के खिलाफ गेल के साथ पारी की शुरुआत कौन करता है, राहुल या मयंक। संभवतया मयंक को गेल के साथ देखा जा सकता है। राहुल भारतीय टीम के लिए पांच नंबर पर खेल चुके हैं और पंजाब के पास इस नंबर पर कोई बल्लेबाज भी नहीं है जो तेजी से रन बना सके। राहुल यह कर सकते हैं इसलिए राहुल को इस मैच में मध्य क्रम की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

अश्विन को मिल सकती है जगह

इस मैच में कोच अनिल कुंबले अगर यही रणनीति अपनाते हैं तो मुजीब उर रहमान की जगह मुरुगन अश्विन को देखा जा सकता है, लेकिन पंजाब को सतर्क रहने की जरूरत है जिसका कारण RCB का इन फॉर्म बल्लेबाजी आक्रमण है। सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल, आरोन फिंच फॉर्म में हैं। कोहली का बल्ला भी चल रहा है। डिविलियर्स ने पिछले मैच में शारजाह में जिस तरह की बल्लेबाजी की थी वह पंजाब के लिए बड़ी खतरे की घंटी है। इसलिए पंजाब को ज्यादा सतर्क रहना होगा क्योंकि अगर कोहली और डिविलियर्स एक साथ चल गए तो मजबूत से मजबूत गेंदबाजी आक्रमण को परेशान कर देंगे।

FIFA Qualifiers: नेमार की हैट्रिक ने ब्राजील को दिलाई पेरू पर जीत

RCB की गेंदबाजी मजबूत

RCB की गेंदबाजी भी अच्छी चल रही है। क्रिस मौरिस के आने से इसे मजबूती मिली है। इसुरु उदाना ने टीम के लिए उपयोगी योगदान दिया है। स्पिन में युजवेंद्रा सिंह चहल और वाशिंगटन सुंदर की जोड़ी ने पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ जो जुगलबंदी दिखाई थी वह पंजाब के खिलाफ एक बार फिर देखने को मिल सकती है जो पंजाब के कमजोर मध्य क्रम के लिए परेशानी का सबब रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here