French Open: पेत्रा क्वितोवा सेमीफाइनल में, सोफिया केनिन से होगा सामना

0
857
Petra Kvitova enters in french open semi-finals, will fase sofia kenin
Image Credit: tennisworldusa.org

नई दिल्ली। दो बार की विंबलडन चैंपियन पेत्रा क्वितोवा ने लॉरा सीगमंड को सीधे सेटों में हराकर दूसरी बार French Open के महिला एकल सेमीफाइनल में जगह बनाई। क्वितोवा ने दुनिया की 66वें नंबर की खिलाड़ी लॉरा को 6-3, 6-3 से हराया। अब उनका सामना ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन सोफिया केनिन से होगा जिन्होंने French Open क्वार्टरफाइनल में डेनियल कोलिंस को 6-4, 4-6, 6-0 से मात दी।

क्वितोवा आम तौर पर अपनी मजबूत सर्विस की बदौलत दबदबा बनाती हैं, लेकिन लॉरा के खिलाफ दूसरे सेट में जब दो बार उनकी सर्विस टूटी तो उन्होंने कई डबल फॉल्ट किए। चेक गणराज्य की सातवीं वरीय खिलाड़ी हालांकि वापसी करने में सफल रही और 2012 के बाद पहली बार French Open पर अंतिम चार में पहुंची। क्वितोवा को 2012 में मारिया शारापोवा के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी जो चैंपियन बनीं थी। क्वितोवा इस साल अच्छी लय में लग रही हैं और टूर्नामेंट के पांच मैचों में उन्होंने अब तक कोई सेट नहीं गंवाया है।

#SRHvsKXIP: भुवनेश्वर की कमीं पूरी कर पाएगी Sunrisers Hyderabad

क्विंतोवा ने दूसरे मैच प्वॉइंट पर लॉरा के डबल फॉल्ट पर French Open क्वार्टर फाइनल मुकाबला अपने नाम किया। लॉरा इसके अलावा नेट के समीप कई ड्रॉप शॉट को भी सही तरह से खेलने में नाकाम रहीं। दूसरे सेट में क्वितोवा जब लॉरा की सर्विस तोड़ने के बाद 3-2 से आगे थीं, तो जर्मनी की इस खिलाड़ी ने कमर के उपचार के लिए मेडिकल टाइम आउट भी लिया।

चौथी वरीयता प्राप्त केनिन ने इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीतने के दौरान ही पिछली बार ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। उन्होंने मैच जीतने के बाद कहा, ”मुझे तीन सेट के मुकाबले जीतना पसंद है। मुझे खुद पर गर्व है।” केनिन के खिलाफ कोलिंस पर खुद की गलतियां भारी पड़ीं जिन्हें अंतिम सेट के दौरान मेडिकल उपचार भी करवाना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here