Women’s Premier League: अडानी ने खरीदी सबसे महंगी फ्रेंचाइजी, नाम होगा ‘गुजरात जाइंट्स’

0
106
Women's Premier League Adani bought the most expensive franchise, named Gujarat Giants

मुंबई। Women’s Premier League की टोटल बीडिंग की रकम का खुलासा होने के बाद इसका हिस्सा बनने वाली तमाम फ्रेंचाइजीज भी सामने आ गई। साथ ही बोली लगाने और जीतने वाली फ्रेंचाइजी के नामकरण के सिलसिले का भी आगाज हो गया है। वुमेंस प्रीमियर लीग में बतौर टीम बोली जीतने वाली पांच टीमों में सबसे महंगी रही अहमदाबाद फ्रेेंचाइजी ने इस कड़ी में बाजी मारी है। इस फ्रेंचाइजी की मालिक अडानी स्पोर्ट्सलाइन है। अडानी ग्रुप के स्पोर्ट्स ब्रांच ने इस बारे में ऐलान किया।

Women’s IPL : 951 करोड़ में बिके महिला आईपीएल के मीडिया राइट्स, यहां दिखेंगे सभी मैच

वुमेंस प्रीमियर लीग की सबसे महंगी टीम है ‘गुजरात जाइंट्स’

अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को ‘गुजरात जाइंट्स’ नाम से जाना जाएगा। यह Women’s Premier League की सबसे महंगी टीम भी है। अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को अडानी ग्रुप ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा आयोजित नीलामी में 1289 करोड़ रुपए की उच्चतम बोली के साथ खरीदा। बता दें कि आगामी वुमेंस प्रीमियर लीग में गुजरात जाइंट्स क्रिकेट फ्रेंचाइजी की मालिक अडानी स्पोर्ट्सलाइन पहले से अन्य लीग में भी कुछ अन्य टीमों का भी स्वामित्व रखता है। उसके पास यूएई में चल रहे आईएलटी20 में गल्फ जायंट्स और प्रो कबड्डी लीग में गुजरात जायंट्स हैं।

Rishabh Pant 8-9 महीने कोई भी मैच नहीं खेल पाएंगे, IPL और वर्ल्ड कप से भी बाहर!

किस टीम के लिए कितनी लगी बोली?

अडानी स्पोर्ट्सलाइन के अलावा इंडियाविन स्पोर्ट्स प्रा. लिमिटेड ने 912.99 करोड़ रुपये की बोली के साथ मुंबई फ्रेंचाइजी का अधिग्रहण किया। रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्रा. लिमिटेड ने 901 करोड़ रुपए में बैंगलोर की फ्रेंचाइजी को अपने नाम किया, जेएसडब्ल्यू जीएमआर क्रिकेट प्रा. लिमिटेड 810 करोड़ रुपए में दिल्ली की फ्रेंचाइजी खरीदने में सफल रही और कैपरी ग्लोबल होल्डिंग्स प्रा. लिमिटेड ने 757 करोड़ रुपए में लखनऊ की टीम को अपने नाम किया। Women’s Premier League का पहला सीजन इस साल मार्च में आयोजित किए जाने की संभावना जताई जा रही है। इस लीग की पांच टीमों के लिए खिलाडिय़ों की नीलामी अगले महीने फरवरी में हो सकती है।

शानदार प्रदर्शन कर रही है भारतीय महिलाएं: प्रणव अडानी

अडानी एंटरप्राइजेज के निदेशक प्रणव अडानी ने कहा कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रही है और महिलाओं के लिए क्रिकेट लीग उनके लिए और ज्यादा अवसर पैदा करेगा। उन्होंने कहा, ‘क्रिकेट देश में काफी लोकप्रिय है और अडानी स्पोर्ट्सलाइन Women’s Premier League के पहले सीजन के साथ अपना जुड़ाव शुरू करने का इच्छुक था। जबकि मैं हर दूसरी फ्रेंचाइजी को शुभकामनाएं देता हूं, मैं ‘गुजरात जायंट्स’ के साथ खड़े होने की उम्मीद करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here