Steve Smith को लगा 12 लाख रुपए का झटका

0
969
Steve Smith fined 12 lakh by IPL for slow over rate latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@rajasthanroyals

MI बनाम RR मैच में Steve Smith पर स्लो ओवर रेट के कारण लगा जुर्माना

नई दिल्ली। IPL-2020 में देर रात खेले गए मुकाबले में राजस्थान राॅयल्स को मुंबई इंडियंस से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इसके बाद राजस्थान राॅयल्स के कप्तान Steve Smith को एक और झटका खाना पड़ा। जबकि मैच के दौरान स्लो ओवर रेट के चलते स्टीव स्मिथ पर जुर्माना लगा दिया गया। स्मिथ की मैच फीस में से 12 लाख रुपए की कटौती की गई है।
दरअसल, मैच के दौरान फील्ड सेटिंग में समय बर्बाद करने की वजह से ओवर करने में हुई देरी के लिए Steve Smith को 12 लाख रुपए का जुर्माना भरना पड़ा। IPL द्वारा भेजी गई मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया है, IPL के न्यूनतम ओवर गति उल्लघंन से संबंधित आचार संहिता के अंतर्गत उनकी टीम का यह सत्र का पहला उल्लघंन था, Steve Smith पर 12 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया।’’

कोहली और श्रेयस पर भी हुआ जुर्माना

राजस्थान के कप्तान स्मिथ से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर पर भी स्लो ओवर रेट की वजह से जुर्माना लगाया जा चुका है। इन दोनों के उपर भी 12-12 लाख का ही जुर्माना लगाया गया था।

French Open: क्वालीफायर नादिया पोदोरोस्का सेमीफाइनल में, रचा इतिहास

मुंबई ने लगाई जीत की हैट्रिक

मंगलवार को खेले गए मुकाबले में मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्य कुमार यादव की नाबाद 79 रन की आतिशी पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 193 रन बनाए। उन्होंने 47 गेंद में 11 चैकों और दो छक्कों लगाते हुए यह पारी खेली। इसके बाद जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के आगे राजस्थान की पूरी टीम 136 रन पर ही ढेर हो गई। बुमराह ने 4 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here