French Open: क्वालीफायर नादिया पोदोरोस्का सेमीफाइनल में, रचा इतिहास

0
855
Nadia Podoroska upset elina svitolina to became first qualifier to enter french open semifinals
Image Credit: Twitter/@rolandgarros

French Open क्वार्टर फाइनल में इलेना स्वितोलिना को सीधे सेटों में दी मात 

नई दिल्ली। अर्जेंटीना की नादिया पोदोरोस्का मंगलवार को यहां तीसरी वरीयता प्राप्त इलेना स्वितोलिना को हराकर ओपन युग में French Open टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली क्वालीफायर बन गई। French Open में पहुंचने से पहले कभी मुख्य ड्रॉ का मैच नहीं जीत पाने वाली पोदोरोस्का ने कोर्ट फिलिप चैटरियर पर खेले गए मैच में 6-2, 6-4 से जीत दर्ज की। इस तरह से उन्होंने स्वितोलिना को पिछले चार ग्रैंडस्लैम में तीसरे सेमीफाइनल में पहुंचने से रोक दिया।

पोदोरोस्का ने मैच के बाद कहा, ”मैच के बाद बात करना मेरे लिए थोड़ा मुश्किल है। मेरी अंग्रेजी बहुत अच्छी नहीं है। समर्थन के लिए सभी का आभार। मैं बहुत खुश हूं।” उक्रेन की स्वितोलिना दूसरे सेट में 4-5 से पीछे थी तब उन्होंने दो मैच प्वॉइंट बचाए, लेकिन पोदोरोस्का ने तीसरे मैच प्वॉइंट पर फोरहैंड विनर जमाया और अपना रैकेट हवा में उछालकर खुशी में झूम उठी।

French Open सेमीफाइनल और भी यादगार बनने वाला है क्योंकि वहां उनका मुकाबला एक अन्य क्वालीफायर इटली की मार्टिना ट्रेविसान से हो सकता है। मार्टिना ने भी इससे पहले कभी टूर्नामेंट में मुख्य ड्रॉ का मैच नहीं जीता था। उन्हें हालांकि इससे पहले 19 वर्षीय इगा स्वियातेक की चुनौती समाप्त करनी होगी।

जीत से कम कुछ मंजूर नहीं…आज CSK और KKR में कांटे का मुकाबला

इससे पहले मंगलवार को अमेरिका की डेनियली कोलिन्स ने ट्यूनीशिया की 30वीं वरीयता प्राप्त ओंस जाबेर को 6-4, 4-6, 6-4 से हराकर पहली बार French Open के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। उनका अगला मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन और चौथी वरीयता प्राप्त हमवतन सोफिया केनिन से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here