जीत से कम कुछ मंजूर नहीं…आज CSK और KKR में कांटे का मुकाबला

0
664
CSK vs KKR Mahendra Singh Dhoni Latest sports news in hindi
Image Credit: Twitter/@IPL

CSK के आलोचकों को करारा जवाब देना चाहेंगे धोनी

वहीं कोलकाता की टीम को संवारना कार्तिक के लिए चुनौती

नई दिल्ली। IPL-13 में आज चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से होगा। ये मैच शाम 7.30 बजे अबुधाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों के अब तक के प्रदर्शन पर नजर डाले तो तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने IPL 13 में अभी तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने जहां पांच में से तीन मुकाबले जीतकर अंक तालिका में पांचवां स्थान हासिल किया है, वहीं दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) की टीम ने अपने चार में से दो मुकाबले जीते हैं। टीम पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर है। CSK ने जहां अपने पिछले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को दस विकेट से मात दी थी, वहीं KKR को अंतिम मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने 18 रन से हराया था।

आज कोलकाता के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी को अपनी ओपनिंग जोड़ी से अच्छी पार्टनरशिप की उम्मीद होगी। इन दोनों के बाद टीम के पास अंबाती रायडू, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा और खुद धोनी हैं। धोनी के बल्लेबाजी क्रम पर खेलने पर सवाल उठे हैं। अब देखना यह होगा कि वो आगे के मैचों में किस नंबर पर खेलते हैं।

Mumbai Indians ने Rajasthan को 57 रनों से पीटा, बुमराह बने हीरो

मांकड़िंग पर Ashwin ने दी चेतावनी, कहा- अब नहीं छोडूंगा

CSK में जडेजा का बल्ला चल रहा है। ब्रावो ने अभी तक सिर्फ दो मैच खेले हैं लेकिन बल्लेबाजी नहीं की है। गेंदबाजी में जरूर ब्रावो असरदार साबित हुए हैं। पंजाब के खिलाफ उन्होंने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर डेथ ओवरों में प्रभावी गेंदबाजी कर पंजाब को 200 का आंकड़ा नहीं छूने दिया था। ब्रावो और ठाकुर के अलावा तेज गेंदबाजी में सैम कुरैन हैं और स्पिन में जडेजा का साथ देने के लिए पीयूष चावला।

कोलकाता के सामने बल्लेबाजी क्रम होगी बड़ी चुनौती

KKR की जहां तक बात की जाए तो उसके लिए कई सारे सवाल है, खासकर बल्लेबाजी में। शुभमन गिल बिना किसी संदेह के फॉर्म में हैं, लेकिन उनके सलामी जोड़ीदार सुनील नारायरण से जो आतिशी बल्लेबाजी की उम्मीद थी वो देखने को नहीं मिली है। CSK के खिलाफ यहां बदलाव देखने को मिल सकता है।

राहुल त्रिपाठी ने पिछले मैच में निचले क्रम में अच्छा किया था और वह मुख्य रूप से सलामी बल्लेबाज ही है। ऐसे में टीम गिल के साथ त्रिपाठी को आजमा सकती है। वहीं, इयोन मोर्गन के बल्लेबाजी स्थान को लेकर भी टीम निशाने पर है। कई लोगों का मानना है कि मोर्गन को ऊपर बल्लेबाजी करनी चाहिए मुख्यत: चार नंबर पर और कप्तान दिनेश कार्तिक को फिनिशर का रोल निभाना चाहिए। टीम के तूफानी बल्लेबाज आंद्रे रसेल भी अभी तक उस तरह की पारी नहीं खेल पाए हैं जिसकी उनसे उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here