U19 Women’s T20 WC शुरू, भारत का पहला मुकाबला आज दक्षिण अफ्रीका से

0
326
U19 Women's T20 WC live streaming India will face South Africa today

केपटाउन। U19 Women’s T20 WC की शुरुआत आज से हो रही है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया शेफाली वर्मा की कप्तानी में खिताबी जीत के लिए अपनी चुनौती पेश करेगी। साउथ अफ्रीका में खेले जाने वाली अंडर-19 महिला आईसीसी टी20 विश्व कप में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसे चार अलग-अलग ग्रुपों में बांटा गया है। भारतीय टीम को टूर्नामेंट के ग्रुप डी में रखा गया है, जिसमें उसके अलावा मेजबान साउथ अफ्रीका के साथ स्कॉटलैंड और संयुक्त अरब अमीरात की टीमें शामिल हैं। 14 जनवरी से शुरू होकर यह टूर्नामेंट 29 जनवरी तक खेला जाएगा।

अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का शेड्यूल

आईसीसी के इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया को अपना पहला मैच मेजबान साउथ अफ्रीका के खिलाफ आज ही खेलना है। U19 Women’s T20 WC में दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए भारतीय समयानुसार शाम के 5 बजकर 15 मिनट से मैदान पर उतरेगी। वहीं टीम इंडिया अपना दूसरा लीग मैच 16 जनवरी को खेलेगा। भारत का यह मैच संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ होगा। टीम इंडिया और यूएई के बीच यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर के एक बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।

PAK vs NZ: पाकिस्तान की घर में बेइज्जती, सीरीज हार के बाद जाएगी बाबर की कप्तानी!

टीम इंडिया का आखिरी लीग मैच 18 तारीख को

टीम इंडिया तीसरा और अपना अंतिम लीग मैच स्कॉटलैंड के खिलाफ खेलेगी। U19 Women’s T20 WC में दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 18 जनवरी को भारतीय समयानुसार शाम के 5 बजकर 15 मिनट से शुरू होगा। इसके बाद 20 जनवरी से प्लेऑफ के मुकाबले शुरू होंगे।

Ranji Trophy: पृथ्वी शॉ का छलका दर्द, बोले-मैं आउट नहीं था, बना सकता था 400 रन

शेफाली और ऋचा पर रहेंगी नजरें

इस विश्व कप में कप्तान शेफाली के अलावा भारत की सीनियर महिला टीम के लिए खेल चुकी एक और स्टार ऋचा घोष को भी चुना गया है। इन दोनों पर टीम को पहला U19 Women’s T20 WC दिलाने की जिम्मेदारी होगी। शेफाली अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जानी जाती हैं। उनका बल्ला अगर चल गया था गेंदबाजों की शामत तय है।

U19 Women’s T20 WC में भारतीय महिला टीम का स्क्वाड

शैफाली वर्मा (कप्तान), श्वेता सहरावत (उप कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), जी तृषा, सौम्या तिवारी, सोनिया मेहदिया, हर्ले गाला, हर्षिता बसु (विकेटकीपर), सोनम यादव, मन्नत कश्यप, अर्चना देवी, पाश्र्वी चोपड़ा, तीता साधु , फलक नाज, शबनम एमडी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here