Ranji Trophy: उत्तराखंड के इस गेंदबाज के आगे हिमाचल चित, 8 विकेट लेकर 49 रन पर समेटा

0
285
Ranji Trophy Himachal all out just 49 runs, Deepak Dhapola Claims 8 wickets

देहरादून। Ranji Trophy में एक गेंदबाज ने ऐसा कहर बरपाया कि दुनिया दंग रह गई। उत्तराखंड और हिमाचल के बीच देहरादून में शुरू हुए मुकाबले में उत्तराखंड के गेंदबाज दीपक धपोला ने एक के बाद एक 8 विकेट चटकाकर हिमाचल प्रदेश की टीम की धज्जियां उड़ा दीं। धपोला की घातक गेंदबाजी के आगे हिमाचल की पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह महज 49 रन पर बिखर गई। Ranji Trophy में दीपक धपोला ने 8.3 ओवर में 35 रन देकर 8 विकेट चटकाए। खास बात यह है कि उन्होंने आखिरी पांच गेंदों में चार विकेट चटका डाले।

Olympics 2036 की मेजबानी का दावा करेगा भारत, खेल मंत्रालय ने बनाया पुख्ता प्लान

दीपक की गेंदबाजी के आगे कोई नहीं टिक सका

दीपक धपोला ने ओपनर राघव धवन को 0, प्रशांत चोपड़ा को 1, अंकित कलसी को 26, अमित कुमार को 6, आकाश वशिष्ठ को 4, मयंक डागर को 0, पंकज जसवाल को 5 और वैभव अरोड़ा को 0 पर चलता कर दिया। Ranji Trophy में दीपक की गेंदें इतनी खतरनाक थी कि चार विकेट बोल्ड और चार बल्लेबाज एलबीडब्ल्यू होकर पवेलियन लौट गए।

Team India: श्रीलंका के खिलाफ वनडे-टी20 सीरीज से पंत की छुट्टी, सूर्या उपकप्तान

बीसीसीआई सचिव जय शाह हो गए मुरीद

दीपक की इस खतरनाक गेंदबाजी ने हाहाकार मचा दिया है। उनकी शानदार गेंदबाजी को देख भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह भी मुरीद हो गए हैं। शाह ने Ranji Trophy में दीपक धपोला की शानदार गेंदबाजी की तारीफ कर ट्वीट किया। जय शाह ने ट्वीट कर कहा- रणजी ट्रॉफी ने समय-समय पर देसी प्रतिभाओं को सामने लाने में मदद की है। हिमाचल प्रदेश के खिलाफ दीपक का 8/35 प्रदर्शन टूर्नामेंट के बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शनों में से एक है। बहुत लंबा सफर है!

AUS vs SA: डेविड वॉर्नर का डबल धमाका, ऑस्ट्रेलिया को 197 रनों की बढ़त

जानिए कौन हैं दीपक धपोला

बागेश्वर में जन्मे 32 साल के दीपक धपोला दाएं हाथ के मीडियम तेज गेंदबाज हैं। Ranji Trophy में उन्होंने अब तक शानदार गेंदबाजी की है। फर्स्ट क्लास के 14 मैचों की 24 ईनिंग में धपोला ने 17.80 के औसत से 61 विकेट चटकाए हैं। वहीं लिस्ट ए के 13 मैचों में उनके नाम 17 विकेट हैं। हालांकि टी 20 के दो मैचों में वे कोई विकेट नहीं ले सके हैं। मैच की बात की जाए तो धपोला की शानदार गेंदबाजी के आगे हिमाचल की टीम महज 16.3 ओवर ही खेल सकी और 49 रन पर आउट हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here