PAK vs ENG: अबरार अहमद की फिरकी में फंसा इंग्लैंड, डेब्यू सेशन में ही झटके 5 विकेट

0
284
PAK vs ENG 2nd test Abrar ahmed got 5 wickets in debut session

इस्लामाबाद। PAK vs ENG दूसरे टेस्ट से डेब्यू कर रहे मिस्ट्री स्पिनर अबरार अहमद ने कमाल कर दिखाया है। अबरार अहमद ने अपने डेब्यू टेस्ट की पहली पारी में ही पांच विकेट लेने का कारनामा किया। मुल्तान टेस्ट के पहले सेशन में पाकिस्तान के पांच विकेट गिरे और ये पांचों शिकार अबरार अहमद ने किए। इंग्लैंड ने पिछले टेस्ट की तरह इस मुकाबले में भी तेजी से बल्लेबाजी की। हालांकि इस दौरान अबरार उनकी राह में रोड़ा बनते दिखे। इंग्लैंड ने तेजी से रन तो जुटाए लेकिन अबरार ने उन्हें देखते ही देखते पांच झटके भी दे दिए।

IND vs BAN: आखिरी वन डे के लिए टीम में बदलाव, इस खिलाड़ी की वापसी

डेब्यू सेशन में ही पांच विकेट लेने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी

बता दें अबरार अहमद पाकिस्तान के पहले खिलाड़ी हैं जिसने टेस्ट डेब्यू में पहले ही सेशन में फाइव विकेट हॉल पूरा किया। इससे पहले साल 2010 में वहाब रियाज ने डेब्यू टेस्ट के पहले दिन पांच विकेट पूरे करने का रिकॉर्ड बनाया था। लेकिन, अबरार ने PAK vs ENG महज एक सेशन में ही पांच विकेट लिए। वैसे पाकिस्तान के कुल 13 गेंदबाज टेस्ट डेब्यू में पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं।

INDW vs AUSW: भारतीय टीम करेगी ऑस्ट्रेलिया का सामना, पहला टी20 मुकाबला आज

अबरार के ‘पंजे’ में फंसा इंग्लैंड

अबरार अहमद को बाबर आजम ने PAK vs ENG दूसरे टेस्ट के 9वें ओवर में ही गेंद थमा दी थी। पाकिस्तान के इस लेग स्पिनर ने अपनी टीम को निराश नहीं किया। पहले ओवर की पांचवीं ही गेंद पर उन्होंने कमाल की गुगली पर जैक क्रॉली को बोल्ड किया। इसके बाद इंग्लैंड ने अबरार पर काउंटर अटैक किया लेकिन ये खिलाड़ी घबराया नहीं। अबरार ने बेन डकेट को पैवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद ये मिस्ट्री स्पिनर जो रूट, ऑली पोप का विकेट ले गया। लंच से पहले अबरार ने अपने पांच विकेट पूरे कर लिए।

Team India: वनडे की सबसे खराब फार्म में विराट, श्रेयस-सिराज टॉप पर

बाबर आजम को याद दिलाई गलती!

बता दें बाबर आजम ने PAK vs ENG रावलपिंडी टेस्ट में इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया था। जिसके बाद पाकिस्तानी कप्तान के फैसले पर सवाल उठे थे। सिर्फ टेस्ट सीरीज ही नहीं पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने तो अबरार को टी20 वर्ल्ड कप टीम में भी जगह देने की बात कही थी लेकिन इस खिलाड़ी को मौका नहीं मिला। खैर अब जब अबरार को मौका मिला तो उन्होंने पांच विकेट हॉल हासिल कर अपना टैलेंट साबित कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here