IND vs BAN: बांग्लादेशी पुछल्लों ने बहुत सताया, रिकॉर्ड साझेदारी के बाद भारत को 272 रनों का लक्ष्य

0
176
IND vs BAN 2nd ODI Live Score Bangladesh set target of 271 runs for Team India

ढाका। IND vs BAN दूसरे वन डे मैच में भी बांग्लादेश के पुछल्ले बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को जमकर सताया। टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत काफी खराब रही और मैच में एक समय बांग्लादेश महज 69 रनों के स्कोर पर अपने 6 विकेट गंवा चुका था। आज भारतीय गेंदबाज पूरे शबाब में नजर आ रहे थे और पेसर्स के साथ ही स्पीनर्स भी अपना कहर बरपा रहे थे। लेकिन, सातवें विकेट के लिए महमुदुल्लाह और मेहदी हसन मिराज क्रीज पर ऐसा डटे कि भारतीय गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया। 7वें विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों ने 148 रनों रिकॉर्ड शतकीय साझेदारी की और बांग्लादेश का स्कोर 50 ओवर्स में 271 रनों तक पहुंचा दिया। भारत के लिए वॉशिंगटन सुंदर ने 3 और मो. सिराज-उमरान मलिक ने 2-2 विकेट झटके।

मैच में महमुदुल्लाह 77 रन बनाकर आउट हुए। जबकि मेहदी हसन मिराज ने 100 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए यह साझेदारी वन डे में किसी भी देश के खिलाफ रिकॉर्ड साझेदारी रही। IND vs BAN मैच में एक समय लग रहा था कि बांग्लादेश 150 रनों का स्कोर भी नहीं खड़ा कर सकेगी लेकिन इन दो बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। अब ऐसा लगने लगा है कि भारतीय टीम प्रबंधन को इन पुछल्ले बल्लेबाजों के लिए अलग ही रणनीति बनानी पड़ेगी।

भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश की शीर्ष क्रम ढहाया

आज के मैच में पहले 25 ओवर्स तक भारतीय गेंदबाजों का दबदबा रहा। बांग्लादेश को पहला झटका मो. सिराज ने दिया। सिराज ने सलामी बल्लेबाज एनामुल हक 11 रनों के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया। दूसरी सफलता भी सिराज के नाम रही। सिराज ने कप्तान लिटन दास को अंदर आती गेंद पर क्लीन बोल्ड किया। लिटन दास ने 23 गेंदों पर सात रन बनाए। इसके बाद 52 रन के स्कोर पर बांग्लादेश का तीसरा विकेट गिरा। IND vs BAN मैच में उमरान मलिक ने नजमुल हसन शान्तो को क्लीन बोल्ड कर यह सफलता हासिल की।

IND vs BAN: आज सीरीज बचाने के लिए करो या मरो, जीत के लिए तैयार टीम इंडिया

66 रन के स्कोर पर बांग्लादेश का चौथा विकेट गिरा है। वॉशिंगटन सुंदर ने शाकिब अल हसन को शिखर धवन के हाथों कैच कराया। 69 रन के स्कोर पर बांग्लादेश का पांचवां विकेट गिरा। वॉशिंगटन सुंदर ने मुश्फिकुर रहीम को आउट कर दिया। इसी स्कोर पर सुंदर ने अफीफ हुसैन को शून्य पर पेवलियन भेज दिया।

कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होकर पूरी पारी में रहे बाहर

इस मैच के दूसरे ओवर में फील्डिंग के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए। उनके अंगूठे में चोट लगी है। IND vs BAN मैच में सिराज की गेंद पर बांग्लादेश के एनामुल हक ने स्लिप में आसान कैच दिया था, लेकिन रोहित सही तरीके से इसे पकड़ नहीं पाए। गेंद उनके अंगूठे में लगी और उनके हाथ से खून भी निकलने लगा। वह तुरंत मैदान से बाहर चले गए। इसके बाद स्कैन के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया। उनकी जगह रजत पाटीदार ने फील्डिंग की। हालांकि रोहित डेसिंग रूम में आ गए थे लेकिन उनकी चोट कितनी गंभीर है, यह पता नहीं लग सका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here