IND vs NZ: आज संजू सैमसन को मिलेगा मौका, बारिश का डर, यह हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

0
310
IND vs NZ 3rd T20 Live Cricket Score Sanju Samson may play,weather update, this could be India playing 11

नेपियर। IND vs NZ: तीन मैचों की IND vs NZ टी20 सीरीज अपने अंतिम मुकाम तक पहुंच गई है। अभी तक अपनी कप्तानी में अजेय रहने वाले हार्दिक पंड्या की नजरें कैप्टेंसी में दूसरी सीरीज जीतने पर भी होंगी। वहीं तीसरा मुकाबला आज नेपियर में खेला जाएगा जहां भारतीय टीम जीतकर सीरीज कब्जा सकती है तो मेजबान कीवी टीम जीतकर सीरीज को ड्रॉ करवा सकती है।

न्यूजीलैंड की बात करें तो वह नेपियर में वापसी कर IND vs NZ टी20 सीरीज को बराबरी पर खत्म करना चाहेगी। वह इस मैदान पर भारत के खिलाफ पहली बार टी20 मैच खेलेगा। टीम इंडिया को क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में यहां खेलने का अनुभव नहीं है। इसका फायदा कीवी टीम उठा सकती है। न्यूजीलैंड को यहां चार टी20 मैच खेलने का अनुभव है।

Vijay Hazare Trophy 2022: 50 ओवर में बना डाले 506 रन, तमिलनाडु ने रचा इतिहास

क्या ईशान के साथ पंत ही करेंगे ओपनिंग?

भारत की बात करें तो टी20 विश्व कप में ओपनर्स के खराब प्रदर्शन करने के बाद टीम के रवैये पर सवाल उठने लगे हैं। IND vs NZ दूसरे मैच के दौरान भी वही स्थिति देखने को मिली। अगर सूर्यकुमार यादव ने शतक नहीं लगाया होता तो टीम 160 रन को भी मुश्किल से छू पाती। ईशान किशन ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उनका स्ट्राइक रेट भी कुछ खास नहीं रहा। ऋषभ पंत 13 गेंद पर छह रन बनाकर आउट हुए। श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या ने मध्यक्रम में निराश किया।

Vijay Hazare Trophy 2022: जगदीशन ने कोहली का रिकार्ड तोड़ा, ठोंके लगातार 5 शतक

क्या सैमसन और मलिक को मिलेगा मौका?

अब सवाल उठता है कि क्या टीम इंडिया तीसरे टी20 में बदलाव के साथ उतरेगी? तेज गेंदबाज उमरान मलिक और विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम में लाने की मांग हो रही है। अब देखना है कि उन्हें आज IND vs NZ तीसरे टी-20 में मौका मिलता है या नहीं। संजू सैमसन ओपनिंग में एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं। वह आईपीएल में कई मैचों में इस क्रम पर खेल चुके हैं। वहीं, उमरान मलिक को आयरलैंड के दौरे पर खेलने का मौका था। उसके बाद से वह अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।

IND vs NZ: तीसरे टी20 से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, ये दिग्गज टीम से बाहर

शुभमन गिल भी हो सकते हैं विकल्प

कप्तान हार्दिक पांड्या की मैच के बाद की गई टिप्पणी पर गौर करें तो उन्होंने कहा था कि IND vs NZ तीसरे टी20 के लिए काफी बदलाव करने की संभावना नहीं है। सीनियर खिलाडिय़ों की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल भी पारी की शुरुआत करने के दावेदार हैं। हालांकि, यह माना जा रहा है कि उन्हें वनडे फॉर्मेट में मौका मिलेगा।

न्यूजीलैंड के लिए विलेन बन सकती है बारिश

अब IND vs NZ तीसरे और अंतिम मुकाबले में अगर मौसम के पूर्वानुमान की बात करें तो बारिश के संकेत तो नेपियर के मैक्लिनय पार्क में भी हैं। यहां भी बारिश खलल डाल सकती है। अगर बारिश के कारण मुकाबला रद्द भी होता है तो सीरीज टीम इंडिया जीत जाएगी। लेकिन मेजबान टीम बिल्कुल भी नहीं चाहेगी ऐसा हो।

Suryakumar Yadav करेंगे टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू, खुद दिए संकेत

बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है नेपीयर की पिच

पिच रिपोर्ट की बात कर ली जाए तो नेपियर की पिच बल्लेबाजों की मदद करने के लिए जानी जाती है। लेकिन इन दिनों बारिश का माहौल है। ऐसे में पिच पर नमी और हवा के प्रभाव के चलते स्विंग गेंदबाजों को मदद शुरुआती ओवरों में मिल सकती है। इस मैदान पर पहली पारी का औसत स्कोर 171 रन है तो दूसरी पारी में यहां औसतन सिर्फ 151 रन ही बनते हैं। इस मैदान पर पांच टी20 मैच हुए हैं जिसमें से दो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है तो तीन मैच चेजिंग साइड ने जीते हैं। मौजूदा कंडीशंस और आंकड़ों के हिसाब से अब देखा जाए तो IND vs NZ मैच में टॉस जीतने वाले कप्तान पहले गेंदबाजी का फैसला ले सकते हैं।

IND vs NZ: सूर्या के तूफान में उड़ी कीवी टीम, 65 रनों से जीती यंगिस्तान

IND vs NZ मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

न्यूजीलैंड: फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स, डेरेल मिचेल, मार्क चैपमैन/माइकल ब्रेसवेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन।

भारत: ऋषभ पंत/संजू सैमसन, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह/उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here