Sanju Samson को टी20 वर्ल्ड कप में मौका नहीं देना सबसे बड़ी भूल!

0
409
Mohammad Kaif Said Team India made mistake Not picking Sanju Samson in T20 World Cup 2022

नई दिल्ली। Sanju Samson को T20 World Cup 2022 से बाहर रखने पर अब भारतीय क्रिकेट के पूर्व खिलाड़ी भी सवाल उठाने लगे हैं। पूर्व दिग्गजों ने संजू सैमसन की जमकर तारीफ की और उनका मानना है कि ये बल्लेबाज टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार था, लेकिन उन्हें इस मेगा इवेंट के लिए टीम में नहीं चुना गया। सभी का मत है कि केरल के इस विकेटकीपर-बल्लेबाज का वर्ल्ड कप टीम में चयन नहीं करके भारतीय टीम ने एक ट्रिक मिस कर दी। Sanju Samson टी20 वर्ल्ड कप 2022 से ठीक पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर में खेली गई टी20 सीरीज के दौरान बेहतरीन टच में थे।

BCCI : खिलाड़ियों को खिलौना समझते थे चयनकर्ता, मिठाई की तरह बांटते थे कप्तानी

Sanju Samson के चयन को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मो. कैफ ने भी कहा है कि संजू सैमसन इस विश्व कप के लिए तैयार थे, लेकिन उनका चयन नहीं किया गया जो एक बड़ी गलती थी। कैफ ने कहा कि एक खिलाड़ी जो पूरी तरह से तैयार था, लेकिन उसे विश्व कप के लिए नहीं चुना गया था। उन्होंने कहा कि संजू सैमसन नंबर 5 पोजीशन के लिए तैयार थे और वो कई साल से आइपीएल में खेल रहे हैं और राजस्थान रायल्स का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्होंने साल 2022 के फाइनल में भी अपनी टीम का नेतृत्व किया था।

BCCI: T20 वर्ल्ड कप की हार से नाराज बोर्ड ने बर्खास्त की टीम इंडिया की पूरी चयन समिति

मौका मिलने पर सैमसन ने हमेशा खेली हैं शानदार पारियां

Sanju Samson ऐसे बल्लेबाज हैं जो स्पिनरों को अच्छा खेलते हैं और उनकी गेंदों पर चौके व छक्के लगाने की काबिलियत रखते हैं। सैमसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेली थी और जब टीम के दो-तीन विकेट गिर जाते हैं तब वो आते हैं और अटैक करते हैं। वो हर तरह के गेंदबाजों को अच्छी तरह से खेल सकते हैं और वो वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह से तैयार थे, लेकिन उन्हें टीम में नहीं चुना गया और ये एक बहुत ही बड़ी गलती थी। आपको बता दें कि इस वक्त संजू सैमसन न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया के साथ हैं।

IND vs NZ: पहला टी20 बारिश के कारण रद्द, टॉस भी नहीं हो सका

संजू सैमसन को नजर अंदाज किए जाने पर उठ रहे सवाल

Sanju Samson भारतीय क्रिकेट का वो नाम हैं, जिनके समर्थक और आलोचक बराबर हैं। लेकिन फिर भी इस खिलाड़ी को टीम की प्लेइंग इलेवन में तमाम बातों को एक तरफ रखकर जरूर शामिल किया जाना चाहिए। संजू के पिछले दो साल के स्टैट्स देखेंगे तो पाएंगे अब वो अपरिपक्व संजू नहीं दिखते। उन्होंने आईपीएल में राजस्थान टीम की कप्तानी कर उसे फाइनल तक पहुंचाया है। वहीं भारत के लिए संजीदा और जिम्मेदारी वाली पारियां खेली हैं।

IND vs NZ: वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर देंगे भुवनेश्वर, आज दिखाना होगा कमाल

आईपीएल से लेकर टीम इंडिया तक किया बेहतरीन परफार्म

Sanju Samson के प्रदर्शन पर नजर डाले तो आईपीएल 2022 में टॉप-10 रन बनाने वालों में रहे। उन्होंने 458 रन कूट विरोधियों को पस्त किया और कप्तानी करते हुए अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाया। इस दौरान संजू का स्ट्राइक रेट 146.79 का रहा। इतना ही नहीं, Sanju Samson ने पिछले दो साल में भारत के लिए 10 वनडे खेले हैं। जिसमें उन्होंने 73.50 की औसत से 294 रन बनाकर आलोचकों को जवाब दिया है। 10 पारियों में संजू पांच बार नॉट-आउट भी रहे। संजू जिस जोश के साथ खेलते हैं, उससे एक उम्मीद बंधती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here