IND vs NZ: पहले टी20 में ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

0
362
IND vs NZ 1st T20 This may the playing XI of Team India

नई दिल्ली। IND vs NZ 1st T20: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत की युवा टीम पहली बार न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज का आज से आगाज करने जा रही है। 3 मैचों की IND vs NZ T20 सीरीज का पहला मैच आज 18 नवंबर को खेला जाएगा। सीरीज के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल जैसे टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। ऐसे में युवा खिलाड़ियों के पास मौका होगा कि वो केन विलियमसन की कप्तानी वाली कीवी टीम के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन कर अपनी दावेदारी को साबित करें।

अगर टीम की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो कागजों पर कीवी टीम काफी मजबूत दिखाई देती है। बावजूद इसके युवा टीम इंडिया के पास प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कमी नहीं है। ऐसे में टीम IND vs NZ T20 सीरीज में जीत के साथ शुरूआत करना चाहेगी। टीम इंडिया की तरफ से आज के मैच में शुभमन गिल और इशान किशन ओपनिंग कर सकते हैं। गिल को पहली बार भारतीय टी20 टीम में जगह दी गई है तो वहीं इशान किशन टी20 वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन उससे पहले उन्होंने टीम इंडिया के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया था। लिहाजा यह जोड़ी ओपनिंग के लिए पहली पसंद हो सकती है।

AUS Vs ENG: विश्व विजेता इंग्लैंड को मिली करारी मात, ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से हराया

चौथे नंबर पर सूर्या बरकरार

तीसरे नंबर पर टीम इंडिया के पास श्रेयस अय्यर जैसा खिलाड़ी मौजूद है। जबकि टी20 वर्ल्ड कप के स्टार सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतर सकते हैं। सूर्या के बल्लेबाजी क्रम में बदलाव की संभावना कम ही है क्योंकि वो इस नंबर पर आकर जबर्दस्त तरीके से रन बना रहे हैं। साथ ही मध्यक्रम को भी मजबूती दे रहे हैं। पांचवें नंबर पर कप्तान हार्दिक पांड्या और छठे नंबर पर रिषभ पंत आ सकते हैं। टीम में वाशिंगटन सुंदर की वापसी हो सकती है जो बेहतरीन स्पिन आलराउंडर हैं जबकि स्पिनर के तौर पर युजवेंद्रा चहल प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं। वहीं तेज गेंदबाजों की बात करें तो हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और मो. सिराज के टीम में होने की संभावना है।

Rajasthan Royals: मिनी ऑक्शन की तैयारी में टीम, संजू सैमसन सहित दिग्गज बरकरार

IND vs NZ 1st T20 भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन-

शुभमन गिल, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, युजवेंद्रा चहल, भुवनेश्वर कुमार, मो. सिराज।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here