IND vs NZ: हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान, बताया 2024 का रोडमैप

0
186
IND vs NZ Series Hardik Pandya big statement, told the roadmap of 2024

वेलिंगटन। IND vs NZ सीरीज शुरू होने वाली है। पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज होगी, वहीं इसके बाद तीन वन डे मैच खेले जाएंगे। इस दौरे पर टी20 टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को दी गई है, वहीं वन डे सीरीज में कप्तानी की जिम्मेदारी शिखर धवन को दी गई है। इस बीच सीरीज शुरू होने से पहले हार्दिक पांड्या का बड़ा बयान सामने आया है। हार्दिक पांड्या ने कहा कि 2024 टी20 विश्व कप का रोडमैप अभी शुरू हो गया है और कई खिलाड़ियों को टीम में जगह बनाने का दावा पुख्ता करने का मौका दिया जाएगा।

Match Fixing कांड में बड़ा खुलासा, पूर्व पाक क्रिकेटर मियांदाद ने बताया पूरा सच

IND vs NZ सीरीज से पहले हार्दिक पांड्या ने कहा कि टीम को विश्व कप की नाकामी से उबरना होगा। उन्होंने कहा कि हम सभी जानते हैं कि विश्व कप के प्रदर्शन से निराशा है, लेकिन हम प्रोफेशनल हैं और इससे उबरना होगा। हम जैसे सफलता को पीछे छोड़ देते हैं, वैसे ही इस असफलता को भी भुलाकर आगे की ओर देखना होगा।

दो साल बाद कौन इन होगा और कौन आउट?

IND vs NZ सीरीज में अधिकांश युवाओं प्लेयर्स को मौका दिया गया है। अब जब अगला टी20 विश्व कप 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा। ऐसी संभावना है कि अगले दो साल में भारतीय टीम में काफी बदलाव होंगे और विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे कई सीनियर खिलाड़ियों की रवानगी होगी। हार्दिक पांड्या ने कहा कि अगले टी20 विश्व कप में अभी दो साल हैं। हमारे पास नई प्रतिभाएं तलाशने के लिये समय है। काफी क्रिकेट खेली जाएगी और कई खिलाडिय़ों को मौके मिलेंगे।

IND vs AUS: दौरे के लिए भारतीय हॉकी टीम का ऐलान, हरमनप्रीत बने कप्तान

 नए खिलाडिय़ों के साथ मैदान में उतरेगी टीम इंडिया

IND vs NZ सीरीज से पहले पंड्या ने कहा कि रोडमैप अभी से शुरू होता है लेकिन अभी बहुत जल्दबाजी है। हमारे पास काफी समय है तो हम आराम से इस पर विचार करेंगे। फिलहाल यह सुनिश्चित करना है कि खिलाड़ी यहां खेलने का मजा लें। भविष्य के बारे में बाद में बात करेंगे। हार्दिक पांड्या ने कहा कि सीनियर खिलाड़ी यहां नहीं है लेकिन जिन्हें चुना गया है, वे भी डेढ़ दो साल से खेल रहे हैं। उन्हें काफी मौके दिए गए और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वे अपनी उपयोगिता साबित कर चुके हैं। उनके लिए काफी रोमांचित हूं। नए खिलाड़ी नई ऊर्जा, नया रोमांच। उन्होंने कहा कि कइयों के लिए यह काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां अच्छा खेलने पर वे चयन का दावा पुख्ता कर सकेंगे।

IPL 2023: मिनी ऑक्शन से पहले टीमों के पर्स में बची कितनी राशि, जानिए किसी खिलाड़ी पर टिकी नजरें

हमें किसी को कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है: पंड्या

IND vs NZ सीरीज से ठीक पहले भारत की सेमीफाइनल पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अपने कॉलम में लिखा था कि भारत ने 2011 में वनडे विश्व कप जीतने के बाद कुछ हासिल नहीं किया है और सीमित ओवरों के इतिहास में अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन करने में हमेशा नाकाम रही है। इस बारे में पूछने पर पंड्या ने कहा मुझे नहीं लगता कि हमें किसी को कुछ साबित करने की जरूरत है। खराब खेलने पर लोग आलोचना करेंगे ही जिसका हम सम्मान करते हैं। खेल में हर कोई बेहतर प्रदर्शन की कोशिश करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here