ZIM vs NED: जिम्बाब्वे का सूपड़ा साफ, नीदरलैंड ने 5 विकेट हराया

0
469
T20 World Cup 2022 ZIM vs NED Live Cricket Score Netherlands beat Zimbabwe by 5 wickets

एडिलेड। ZIM vs NED: T20 World Cup 2022 के आज हुए मैच में नीदरलैंड ने मैक्स ओ दाओद के अर्धशतक और पॉल वान मीकेरेन के तीन विकेटों की बदौलत जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हरा दिया। नीदरलैंड ने जिम्बाब्वे द्वारा दिए 118 रनों के लक्ष्य को 18 ओवर्स में ही हासिल कर लिया। नीदरलैड के लिए सबसे अधिक 52 रन मैक्स ओ दाओद ने बनाए जबकि जिम्बाब्वे के लिए ब्लेसिंग मुजरबानी और नगारवा ने दो-विकेट लिए जबकि ल्यूक जोंगवे को एक विकेट मिला। इस मैच में जिम्बाब्वे का कोई खिलाड़ी लय नहीं पकड़ सका और पूरे समय नीदरलैंड का ही दबदबा रहा। इस हार के साथ ही जिम्बाब्वे के सेमीफाइनल में पहुंचने की सभी उम्मीदें खत्म हो गई हैं।

ZIM vs NED मैच में जिम्बाब्वे के 118 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड ने भी अपना पहला विकेट जल्दी ही गंवा दिया और स्टेफन मायबर्ग 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अब ओपनर मैक्स ओ दाओद का साथ देने आए टॉम कूपर ने पारी को सधे तरीके से आगे बढ़ाया दोनों बल्लेबाजों ने कुछ अच्छे शॉट लगाते हुए 10 ओवर में नीदरलैंड का स्कोर 67 तक पहुंचा दिया। यह जोड़ी जीत की ओर बढ़ ही रही थी कि 13वें ओवर में कूपर जोंगवे की गेंद पर कैच थमा बैठे। कूपर 29 गेंदों में 32 रन बनाकर आउट हुए। अब ओ दाओद का साथ देने जाए कॉलिन ऐकरमन। लेकिन, ऐकरमन महज एक रन बनाकर नगरावा की गेंद पर जोंगवे को कैच थमा बैठे।

IND vs BAN: टीम इंडिया को चाहिए हर हाल में जीत, ये हो सकती है प्लेइंग-11

मैक्स ओ दाओद ने ठोका शानदार अर्धशतक

ZIM vs NED मैच में इस बीच 15वें ओवर में मैक्स ओ दाओद ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन अगली ही गेंद पर ओ दाओद मुजरबानी की गेंद पर अपना कैच शुम्बा को थमा बैठे। ओ दाओद 47 गेंदों में 52 रन बनाकर आउट हुए। अब 17वें ओवर में जीत के लिए सिर्फ दो रन चाहिए थे लेकिन कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स नगरावा की गेंद पर महज 5 रन बनाकर आउट हो गए।

पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी जिम्बाब्वे की टीम

ZIM vs NED मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 19.2 ओवर में 117 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जिम्बाब्वे के लिए सिंकदर रजा के अलावा कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल सका। नीदरलैंड के गेंदबाजों ने शुरू से ही बल्लेबाजों पर नकेल कसे रखी, पूरी पारी में 65 डॉट बॉल्स डालकर नीदरलैंड ने जिम्बाब्वे के बल्लेबाजों को बांधे रखा। नीदरलैंड के लिए पॉल वान मीकेरेन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। ब्रैंडन ग्लोवर, लोगन वान वीक और वास डी लीड ने दो-दो विकेट लिए। फ्रेड क्लासेन को एक सफलता मिली।

ENG vs NZ: सेमीफाइनल की जंग रोचक, इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 20 रनों से पीटा

जिम्बाब्वे के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके

ZIM vs NED नीदरलैंड की गेंदबाजी के आगे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज शुरू से ही संघर्ष करते नजर आए। जिम्बाब्वे की शुरूआत ही खराब हुई और दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर वेस्ले मधेवेरे आउट हुए। उन्हें मीकेरेन ने क्लीन बोल्ड कर दिया। मधेवेरे पांच गेंद पर एक रन ही बना सके। उनके बाद चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर कप्तान क्रेग एर्विन भी पवेलियन लौट गए। उन्हें ब्रैंडन ग्लोवर ने कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स के हाथों विकेट के पीछे कैच कराया। एर्विन 12 गेंद पर तीन रन ही बना सके। जिम्बाब्वे को तीसरा झटका छठे ओवर की आखिरी गेंद पर लगा। रेजिस चकाबवा 16 गेंद पर पांच रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसी तरह मिल्टन शुम्बा 2 रन, रयान बर्ल 2 रन, ल्यूक जोंगवे 6 रन, रिचर्ड नगारावा 9 रन, तेंडई चतारा 6 रन और ब्लेसिंग मुजरबानी 1 रन बनाकर आउट हो गए।

AFG vs SL: श्रीलंका की अफगानिस्तान पर बड़ी जीत, 6 विकेट से हराया

सिकंदर रजा ने 24 गेंदों में बनाए सबसे ज्यादा 40 रन

ZIM vs NED मैच में जिम्बाब्वे के स्टार बल्लेबाज सिकंदर रजा के अलावा कोई भी बल्लेबाज नीदरलैंड की गेंदबाजी के आगे टिक नहीं सका। सिकंदर रजा ने 3 चौके और 3 छक्के जड़ते हुए 24 गेदों में 40 रन बनाए। हालांकि इसके बाद 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर रजा बास डी लीड का शिकार बने और बड़ा शॉट लगाने के फेर में फ्रेड क्लासेन को कैच थमा बैठे। रजा के अलावा जिम्बाब्वे के लिए शॉन विलियम्स ने 23 गेंदों में 28 रन बनाए। विलियम्स का विकेट पॉल वॉन मिकेरेन ने लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here