NZ vs SL: ग्रुप ऑफ डेथ में जीत का संघर्ष, आज श्रीलंका का न्यूजीलैंड से पंगा

0
400
T20 World Cup 2022 NZ vs SL Match Prediction New Zealand vs Sri Lanka Live updates

सिडनी। NZ vs SL: T20 World Cup 2022 का ग्रुप 1 यानि ग्रुप ऑफ डेथ। इस ग्रुप में एक-एक अंक हासिल करने और एक अदद जीत का संघर्ष चल रहा है। इसी ग्रुप ऑफ डेथ में आज फिर न्यूजीलैंड और श्रीलंका में जोरदार संघर्ष (NZ vs SL) होने जा रहा है। श्रीलंका के लिए इस मैच को जीतना बहुत जरूरी है लेकिन न्यूजीलैंड यह इतना आसानी से होने देगी नहीं। ऐसे में आज का मैच बहुत रोमांचक होने जा रहा है।

NZ vs SL मैच से पहले दोनों टीमों के सुपर 12 के मैचों की बात करें तो न्यूजीलैंड ने धमाकेदार शुरुआत की और अपने पहले ही मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 89 रन से धूल चटा दी। दूसरी ओर श्रीलंका ने सुपर 12 में पहले ही मैच में आयरलैंड को मात दी लेकिन दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया से हार गई। कीवी टीम की दूसरी जीत की राह में इंद्रदेव आ गए और मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। ऐसे में आज होने वाले न्यूजीलैंड-श्रीलंका मुकाबले पर पूरी दुनिया की नजर होगी।

श्रीलंका के लिए जीत जरूरी, लगाना होगा पूरा दम

साल 2014 में फाइनल में भारत को हराकर खिताब जीतने वाली श्रीलंका दबाव में है। टीम के आधे दर्जन खिलाड़ी चोट की वजह से टीम से बाहर हो चुके हैं और जो नए खिलाड़ी आए हैं उन्हें यहां की परिस्थिति में ढलने में वक्त लगेगा। आज का NZ vs SL मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा जहां भारत और नीदरलैंड्स की टीमें आमने-सामने हुई थीं। इस पिच पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना मुश्किल हो जाता है और तेज गेंदबाज काफी असरदार साबित होते हैं। श्रीलंका के स्टार खिलाडिय़ों की बात करें तो मेंडिस ने पिछली 10 पारियों में 158.93 की स्ट्राइक रेट से 329 रन ठोके हैं। निसानका इतने ही मैचों में 307 रन बना चुके हैं। हसरंगा ने पिछले 10 मैचों में 7.49 की इकॉनमी से 17 विकेट अपनी झोली में डाले हैं।

AUS vs ENG मैच भी रद्द, ग्रुप-1 में रोचक हुई सेमीफाइनल की दौड़

ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी और फॉर्गुसन की तिकड़ी बरपा सकती है कहर

NZ vs SL  मैच में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी इस मैदान पर कहर बरपा सकते हैं तो लॉकी फॉर्गुसन की रफ्तार श्रीलंकाई बल्लेबाजों के लिए खतरा साबित हो सकती है। इधर, न्यूजीलैंड के विस्फोटक ऑलराउंडर डेरिल मिशेल पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और श्रीलंका के खिलाफ मैच में वापसी कर सकते हैं। मिशेल को T20 World Cup 2022  से ठीक पहले चोट लगी थी और वह शुरुआती मैचों में उपलब्ध नहीं थे, लेकिन अब वह फिट हो चुके हैं। टी20 में न्यूजीलैंड के लिए पारी की शुरुआत करने वाले मिशेल अब पांचवें नंबर पर खेल सकते हैं। वह टेस्ट में इसी नंबर पर कीवी टीम के लिए कमाल कर चुके हैं, लेकिन टी20 में फिनिशर की भूमिका निभाना आसान नहीं होगा।

AFG vs IRE मैच बारिश ने धोया, अब फंस गए इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया भी

पहले बल्लेबाजी करने पर बनाना होगा बड़ा स्कोर

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर बल्लेबाजों के लिए उतना बुरा नहीं रहेगा, पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को चाहिए की 180 तक स्कोर को पहुंचाया जाए। ऐसा हुआ तो दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम पर अतिरिक्त दबाव होगा। पिच की बात करें तो यहां गेंदबाजों के लिए मदद है, लेकिन उतनी देखने को नहीं मिलेगी जिसके लिए ऑस्ट्रेलियाई पिच जानी जाती है। शुरुआत के 6 ओवर महत्वपूर्ण होंगे। आज के NZ vs SL मैच में अगर बल्लेबाजों ने यहां खुद को बचा लिया तो एक अच्छा स्कोर खड़ा किया जा सकेगा। सबसे अच्छी बात ये है कि आज होने वाले मुकाबले में बारिश की खलल नहीं पड़ेगी। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए जीत हासिल करना आसान होगा।

AUS vs ENG: आज भिड़ेंगी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड, जो हारा हो सकता है बाहर

NZ vs SL मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

न्यूजीलैंड: फिन एलन, डेवोन कॉनवे, केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, लॉकी फॉर्गुसन, ट्रेंट बोल्ट।

श्रीलंका: पथुम निसानका, कुसल मेंडिस, धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षाना, लाहिरु कुमारा, कसुन रजिथा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here