SA vs BAN: गुडमॉर्निंग मैच, दक्षिण अफ्रीका को बांग्लादेश से हर हाल में जीतना ही होगा

0
446
T20 World Cup SA vs BAN Match Preview Live Score DO or Die Match For South africa Live Prediction

सिडनी। SA vs BAN: T20 World Cup 2022 में आज का दिन काफी अहम साबित होने जा रहा है। आज सुपर-12 के 3 हाईवोल्टेज मुकाबले खेले जाने है और सबसे पहला मैच यानि ‘गुड मॉर्निंग मैच’ दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच खेला जाना है। दरअसल, बारिश की वजह से रद्द हुए मैच में साउथ अफ्रीका को एक अंक से संतोष करना पड़ा था। दक्षिण अफ्रीकी टीम जब बांग्लादेश के खिलाफ आज मैदान पर उतरेगी तो उसकी सबसे ज्यादा नजरें टूर्नामेंट की पहली जीत पर होंगी। अब दक्षिण अफ्रीका को बांग्लादेश पर बड़ी जीत के लिए उन्हें पूरी तैयारी के साथ उतरना होगा। बांग्लादेश ने पिछला मुकाबला बहुत मुश्किल से जीता था ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए मैच महत्वपूर्ण है।

आज SA vs BAN मैच में शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली बांग्लादेशी टीम नीदरलैंड्स को हराकर अफ्रीकी टीम के सामने उतरेगी। दक्षिण अफ्रीका अपने पहले मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ बारिश के कारण जीत दर्ज नहीं कर सकी थी और महज एक अंक से संतोष करना पड़ा था। सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए दक्षिण अफ्रीका को हर हाल में ये मुकाबला जीतना होगा।

IND vs NED: इन खिलाड़ियों को आराम, ये हो सकती है आज टीम इंडिया की प्लेइंग XI

टी20 में दक्षिण अफ्रीका का बांग्लादेश पर 100 फीसदी जीत का रिकॉर्ड

बांग्लादेशी टीम जब जब दक्षिण अफ्रीका के सामने टी20 क्रिकेट में आई है तब तब उसे शिकस्त ही झेलनी पड़ी। अब तक दोनों देशों के बीच कुल सात टी20 मुकाबले खेले गए हैं और सभी बावुमा की टीम ने जीत दर्ज की। वहीं टी20 विश्वकप में भी दो बार इन दोनों टीमों का आमना सामना हुआ है और दोनों बार शिकस्त शाकिब की टीम को मिली।

T20 World Cup 2022: बारिश ने धोया NZ vs AFG मैच, ग्रुप ऑफ डेथ में फंसी टीमें

फिलहाल इस ग्रुप में शीर्ष पर है बांग्लादेश

T20 World Cup 2022 के ग्रुप बी में अभी तक सभी टीमें 1-1 मुकाबला खेल चुकी हैं। वहीं ग्रुप ए की सभी टीमों के 2-2 मैच हो गए हैं। ग्रुप बी में बांग्लादेश पहले स्थान पर है। दूसरे स्थान पर भारत है। बांग्लादेश और भारत के 2-2 पॉइंट हैं, लेकिन नेट रन रेट बेहतर होने की वजह से बांग्लादेश पहले स्थान पर काबिज है। टेबल में तीसरे स्थान पर एक पॉइंट के साथ दक्षिण अफ्रीका है। वहीं चौथे स्थान पर जिम्बाब्वे है, पांचवें पर पाकिस्तान और छठे पर नीदरलैंड्स है।

ENG vs IRE: आयरलैंड का धमाका, बारिश से प्रभावित मैच में इंग्लैंड को 5 रनों से हराया

बुलंद हौसले के साथ इतिहास रचने उतरेगा बांग्लादेश

होबार्ट में नीदरलैंड को नौ रन से हराने के बाद अब बांग्लादेश की नजरें आज SA vs BAN मैच में दक्षिण अफ्रीका पर है। इस मैच से पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने उम्मीद जताई है कि उनकी टीम अफ्रीका के खिलाफ जीत हासिल करने में सफल रहेगी। बांग्लादेश ने इसी साल वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को हराया था, जिससे खिलाडिय़ों के हौसले बुलंद है। यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए बेहद जरूरी है। आज SA vs BAN मैच को जीतकर बांग्लादेश दो प्वाइंट हासिल करना चाहेगी। बांग्लादेश की टीम में कई अच्छे स्पिनर मौजूद हैं, जो दक्षिण अफ्रीका को रोकने का काम कर सकते हैं।

सिडनी में भी बारिश की आशंका, गेंदबाजों को होगा फायदा

आज SA vs BAN मैच सिडनी में खेला जाना है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड बल्लेबाजी और गेंदबाजी करने में मदद करती है। सिडनी में बारिश की आशंका है। इसी मैदान पर बाद में भारत और नीदरलैंड्स के बीच मैच होगा जिसमें भी बारिश की आशंका जताई गई है। इस मैदान पर गेंदबाज धीमी गति से गेंदबाजी करने पर फायदा उठा सकते हैं। यहां स्पिनर्स को खेलना भी मुश्किल होता है, इस मैदान पर औसत स्कोर 150 रन का रहा है।

NZ vs AFG: पूरे जोश में है टीम न्यूजीलैंड, आज अफगानिस्तान से सामना

SA vs BAN मैच में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक, टेम्बा बावुमा, रिले रोसौव, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टियन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, और नॉर्टजे/शम्सी।

बांग्लादेश: शांतो, सौम्य सरकार, लिटन दास, शाकिब अल हसन, अफिफ हुसैन, यासिर अली, नूरुल हसन, मोसादेक हुसैन, तस्कीन अहमद, हसन महमूद और मुस्तफिजुर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here