RSWS 2022: इंडिया लीजेंड्स फिर चैम्पियन.. रोड सेफ्टी विश्व सीरीज पर कब्जा

0
708
RSWS 2022 India Legends again champions.. Road Safety World Series latest sports news in hindi
Pic Credit: @sachin_rt

श्रीलंका लीजेंड्स को 33 रनों से हराया, Naman Ojha ने खेली शानदार शतकीय पारी

रायपुर। RSWS 2022: टीम इंडिया के पूर्व स्टार क्रिकेटरों की टोली ने एक बार फिर रोड सेफ्टी विश्व सीरीज (Road Safety World Series) का खिताब अपने नाम कर लिया है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की अगुआई में शनिवार को खेले गए खिताबी मुकाबले में India Legends ने Sri Lanka Legends को 33 रनों से हरा दिया। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में India Legends की टीम ने नमन ओझा (Naman Ojha) की शतकीय पारी की मदद से 195 का स्कोर खड़ा किया। जवाब में श्रीलंका की टीम 18.5 ओवर में 162 रन पर सिमट गई।

IND VS SA: प्लेइंग 11 बनी रोहित की परेशानी, अफ्रीका का पलटवार संभव

मैच की बात करें तो India Legends के 196 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे Sri Lanka Legends की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सनथ जयसूर्या (Sanath Jayasuriya) और दिलशान मुनवीरा (Dilshan Munvira) की उसकी सलामी जोड़ी तीसरे ही ओवर में 16 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। इसके बाद श्रीलंकाई टीम इन झटकों से उबर नहीं पाई और उसके लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे। कप्तान तिलकरत्ने दिलशान (Tillakaratne Dilshan) (11) और ऊपुल थरंगा (Upul Tharanga) (10) भी देर तक टिक नहीं पाए और देखते-देखते श्रीलंका के छह खिलाड़ी 85 के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गए।

World Cup Prize Money: क्रिकेट विश्व कप जीता तो मिलेंगे 13 करोड़..फुटबॉल में 342 करोड़!

जयारत्ने और उदावट्टे ने श्रीलंका को शर्मनाक हार से बचाया

एक समय श्रीलंकाई टीम शर्मनाक हार की तरफ बढ़ रही थी लेकिन इशान जयारत्ने (Ishan Jayaratne) (51) और महेला उदावट्टे (Mahela Udawatte) (26) ने मिलकर सातवें विकेट के लिए 32 गेंदों में 63 रन जोड़े और टीम को मैच में वापस ले आए। दोनों ने तेजी से रन बनाए लेकिन विनय कुमार (Vinay Kumar) और अभिमन्यु मिथुन (Abhimanyu Mithun) ने मिलकर दोनों को आउट किया और उसके बाद निचले क्रम को सस्ते में निपटाकर श्रीलंका की पूरी टीम को 162 के स्कोर पर ही समेट दिया। Sri Lanka Legends के लिए इशान जयारत्ने ने सर्वाधिक 51 रन बनाए। उन्होंने 22 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के लगाए। वहीं India Legends के लिए विनय कुमार मे सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किए।

National Games 2022: मीराबाई चानू ने संजीता को पछाड़कर कब्जाया स्वर्ण

सचिन, युवराज और इरफान सस्ते में लौटे

इससे पहले India Legends के कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि उनका यह फैसला टीम के लिए शुरुआत में सही साबित नहीं हुआ और पहले ही ओवर में खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। सुरेश रैना (Suresh Raina) भी कुछ कमाल नहीं कर पाए और चार गेंदों में दो रन बनाकर तीसरे ओवर में चलते बने। India Legends की टीम लगातार दो विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही थी लेकिन सेमीफाइनल में 90 रन की पारी खेलने वाले नमन ओझा (Naman Ojha) ने यहां भी अपनी फॉर्म को जारी रखते हुए अपना शतक पूरा किया।

Roger Federer: कोहली के वीडियो संदेश पर भावुक हुए फेडरर..किया भारत आने का वादा

नमन ओझा टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी

नमन ने तीसरे विकेट के लिए विनय कुमार (Vinay Kumar) के साथ मिलकर 90 रनों की साझेदारी की और टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। विनय 21 गेंदों में 36 रन बनाकर 12वें ओवर में आउट हुए। इसके बाद युवराज सिंह (Yuvraj Singh) (19) और इरफान पठान (Irfan Pathan) (11) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि दूसरे छोर पर मौजूद नमन तेजी से रन बनाते रहे और अपना पहला शतक पूरा किया। नमन ओझा 71 गेंदों में 108 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 15 चौके और दो छक्के लगाए। जबकि स्टुअर्ट बिन्नी (Stuart Binny) ने दो गेंदों पर 8 रन बनाकर टीम के स्कोर को 195 तक पहुंचाया। श्रीलंका की तरफ से नुवान कुलासेकरा (Nuwan Kulasekara) ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here