AUS vs SL 4th ODI: 30 साल बाद Sri Lanka ने दोबारा रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से हराया

0
214
AUS vs SL 4th ODI Sri Lanka re-creates history after 30 years, beat Australia 3-1 latest sports news in hindi
Pic Credit: @ICC

नई दिल्ली। Australia और Sri Lanka के बीच खेली जा रही 5 मैचों की वन-डे सीरीज में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को 4 रन से हराकर 30 साल का इंतजार खत्म कर दिया है। कोलोंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में श्रीलंका ने 49 ओवर में ऑलआउट होकर 258 रन बनाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 254 रन ही बना पाई और मैच 4 रन से हार गई। दसुन शनाका की कप्तानी में Sri Lanka की टीम ने लगातार तीसरा मैच जीतते हुए 30 साल बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम को वन-डे सीरीज में हराया है। इससे पहले यह कारनामा 1992 में अर्जुन राणातुंगा की कप्तानी में हुआ था।

Commonwealth Games 2022: भारतीय हॉकी टीम घोषित, मनप्रीत को सौपी कप्तानी

असलंका की शानदार शतकीय पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी Sri Lanka की टीम ने अपने पहले 3 विकेट निरोशन डिकवाला, पथुम निसंका और कुशाल मेंडिस को मात्र 34 रन पर ही खो दिये थे। इसके बाद धनंजय डी सिल्वा और चरिथ असलंका ने मिलकर 99 गेंदों में 99 रनों की साझेदारी कर टीम को मुसीबत से निकाला। धनंजय ने 61 गेंदों में 60 रन बनाए। वहीं, 24 वर्षीय युवा असलंका ने 106 गेंदों में 110 रन बनाकर शानदार शतकीय पारी खेली। उन्हें इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। Australia की ओर से मैथ्यू कुहनेमैन, पेट कमिंस और मिचेल मार्श ने 2-2 विकेट लिए। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल को 1 सफलता प्राप्त हुई।

IND vs SA : बारिश बनी बैरन, 5वां मैच रद्द, दक्षिण अफ्रीका को घर में हराने का सपना टूटा

वॉर्नर को नहीं मिला किसी का साथ

259 रनों के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी Australia की टीम ने अपना पहला विकेट मात्र 3 रन पर कप्तान आरोन फिंच के रूप में खो दिया था। इसके बाद ओपनर डेविड वॉर्नर और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मिचेल मार्श ने मिलकर 58 गेंदों में 63 रन जोडे़। मिचेल 26 रन बनाकर धनंजय के हाथों कैच आउट हो गए। इस जोड़ी के टूटने के बाद में वॉर्नर ने एक छोर पर डटकर बल्लेबाजी की। लेकिन, मिडिल ऑर्डर का कोई भी बल्लेबाज वॉॅर्नर का साथ नहीं दे पाया।

FIH Pro League 2022: नीदरलैंड ने जीता पहला खिताब, भारत को 2-1 से हराया

जिसके कारण वे अपने शतक से चूक गए और यही कारण रहा की इस रोमांचक मुकाबले में Sri Lanka ने ऑस्ट्रेलिया को केवल 4 रन से हरा दिया। वॉर्नर ने 112 गेंदों में सर्वाधिक 99 रन बनाए। उनके अलावा और कोई भी बल्लेबाज श्रीलंका के गेंदबाजों के सामने ज्यादा देर तक नहीं टिक सका। Sri Lanka की ओर से चमिका कुरूणारत्ने, धनंजय डी सिल्वा और जेफरी वंडरसेय ने 2-2 विकेट चटकाए। इसके अलावा महेश थीक्षणा, वनिंदु हसरंगा, दुनिथ वेललेज और दसुन शनाका ने 1-1 विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here