IND vs SA 5th T20: आज जीती तो इतिहास बनाएगी टीम इंडिया, बारिश का भी साया

0
316
IND vs SA 5th t20 match preview India vs South Africa live updates weather forecast rain may disturb play

नई दिल्ली। IND vs SA 5th T20 : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला आज बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। IND vs SA सीरीज अभी 2-2 से बराबरी पर है, आज का मैच जीतने वाली टीम सीरीज भी जीतेगी। दक्षिण अफ्रीका ने आज तक भारत में कोई टी20 सीरीज नहीं हारी है। ऐसे में आज का मैच जीतकर भारत इतिहास बनाएगा।

Hockey : भारतीय महिला टीम का धमाका, ओलंपिक सिल्वर मैडलिस्ट अर्जेंटीना को हराया

टीम के कप्तान रिषभ पंत के लिए भी यह जीत खासी अहम होगी। पंत बतौर बल्लेबाज इस सीरीज में अभी तक फेल रहे हैं। ऐसे में वो चाहेंगे कि सीरीज जीत कर कम से कम वो बल्लेबाजी की असफलता से पीछा छुड़ा सकें। आईपीएल के दौरान भी पंत बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर सके थे। लिहाजा IND vs SA सीरीज जीतकर वो भी अपना आत्मविश्वास फिर हांसिल करना चाहेंगे।

Kuortane Games: नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड मैडल, ओलंपिक चैंपियन को शिकस्त

भारत ने सीरीज के पहले दो मैच हारे और बाद के दो मैच लगातार बड़े अंतर से जीते हैं। टीम जीत की पटरी पर सवार है और खिलाड़ी पूरे रंग में आ चुके हैं। लिहाजा इस बात की उम्मीद कम ही है कि भारत अपने प्लेइंग इलेवन में कोई परिवर्तन करे। आवेश खान को चौथे मैच में खिलाया गया था और उन्होंने इस मैच में 4 विकेट झटके। लिहाजा सीरीज के आखिरी मैच में उनकी जगह भी पक्की है। ऐसे में टीम प्रबंधन खिलाड़ियों के कॉम्बिनेशन में परिवर्तन करने से बचना चाहेगा।

Indonesia Open 2022: सेमीफाइनल में पहुंचे प्रणय, अब खिताबी जीत पर निशाना

बैंगलोर में भारत का रिकॉर्ड खराब

हालांकि भारत को इस मैच में बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम के खराब ट्रैक रिकॉर्ड से भी जूझना होगा। यहां खेले 5 टी20 मुकाबलों में से टीम इंडिया को 3 में हार मिली है और 2 में जीत। इसी मैदान पर 2019 में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 9 विकेट से शिकस्त दी थी। ऐसे में भारत आज का मैच जीतकर इस रिकॉर्ड को बराबर कर सकता है।

ENG vs NED : पहले ही मैच में England का विश्व रिकॉर्ड, नीदरलैंड को 232 रनों से हराया

मैच पर बारिश का साया

5 मैचों की IND vs SA सीरीज 2-2 से बराबर है। ऐसे में आज का मैच ही सीरीज के विजेता का फैसला करेगा। लेकिन मौसम इसमें अड़ंगा डाल सकता है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि रविवार को बैंगलोर में दिनभर बारिश हो सकती है। एक्यूवेदर डॉट कॉम के अनुसार शाम को बैंगलोर में बारिश की संभावना 50 फीसदी से अधिक है। ऐसे में बारिश मैच में खलल डाल सकती है। चिन्नास्वामी स्टेडियम छोटा है और यहां पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलती रही है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का चुनाव कर सकती है। स्पिन गेंदबाजों को पिच से मदद मिलने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here