IND vs SA: पहले मैच में Team India के खिलाफ बढ़त बनाना चाहेगी साउथ अफ्रीका

0
145
IND vs SA 1st t20 live updates South Africa would like to take the lead against Team India sports breaking news today1

नई दिल्ली। Team India: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज शाम दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। मैच से एक दिन पहले भारतीय टीम को जोरदार झटका लगा। इस सीरीज के लिए कप्तान बनाए गए केएल राहुल चोटिल होने की वजह से अब इससे बाहर हो गए हैं। रिषभ पंत इस सीरीज के दौरान अब टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे। साउथ अफ्रीका अपनी पूरी स्ट्रैंथ के साथ भारत दौरे पर आई है। लिहाजा मेहमान टीम पहले मैच में जीत दर्ज कर चोटिल Team India के खिलाफ मनोवैज्ञानिक बढ़त हांसिल करना चाहेगी।

IND vs SA 1st T20: कहां.. कैसे देखें भारत-साउथ अफ्रीका मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

भारत और साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच इस सीरीज में बड़ा फर्क है। एक तरफ जहां भारतीय चयनकर्ताओं ने घरेलू सीरीज में बड़े नामों को आराम देते हुए नए चेहरों पर दांव लगाया है। वहीं मेहमान टीम पूरी ताकत के साथ पहुंची है। सीरीज के ठीक पहले हुई आईपीएल 2022 में कई साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी अलग-अलग फ्रेंचाइजी टीम का हिस्सा थे। अब वो नेशनल टीम के साथ भारत दौरे पर हैं। उनको भारत में खेलने के अनुभव का फायदा सीरीज में मिलेगा।

IND vs SA: केएल राहुल बाहर, क्या Rishabh Pant संभाल पाएंगे कप्तानी का बोझ ?

Team India की तरफ से अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक जैसे युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज में जौहर दिखाने का मौका मिल सकता है। चयनकर्ताओं ने सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर उनपर भरोसा जताया है। वहीं हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक वापसी कर रहे हैं। दोनों का प्रदर्शन आईपीएल में कमाल रहा था। पांड्या ने तो अपनी टीम को टूर्नामेंट का चैंपियन बनाया। ऐसे में देखना रोचक होगा कि पहले मैच में भारत का युवा जोश बाजी मारता है या साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों का अनुभव भारी पड़ता है।

भारत की टी-20 टीमऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक

Para World Cup1: अवनि ने गोल्ड के साथ कटाया पेरिस पैरालिंपिक का टिकट

IND vs SA 1st T20: कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होगा मैच?
भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज के प्रसारण का अधिकार स्टार नेटवर्क के पास है। इसलिए इस मैच का प्रसारण भी स्टार स्पोर्ट्स के चैनल पर किया जाएगा। आप स्टार स्पोर्ट्स के चैनल पर अलग-अलग भाषाओं में लाइव मैच देख सकते हैं।

कहां देख सकते हैं ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग?
भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज के सभी मुकाबलों की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में हॉटस्टार एप पर देखी जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here