IPL 2022: दूसरे क्वालिफायर में आज बैंगलोर से भिड़ेगी Rajasthan Royals, ये होगी रणनीति

0
372
IPL 2022 Playoffs Qualifier 2 Rajasthan Royals vs royal challengers bangalore RR vs RCB Match Preview sports breaking news today

अहमदाबाद। Rajasthan Royals: IPL 2022 का दूसरा क्वलिफायर मुकाबला आज शाम राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों ने अपने पिछले मैच में अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन इसके बाद भी जीत नसीब नहीं हुई। राजस्थान को अगर फाइनल में पहुचना है तो उसके गेंदबाजों को फिर से धार में आना होगा। क्वालिफायर 1 में बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद भी राजस्थान के गेंदबाज उसे डिफेंड नहीं कर पाए और पूरे मैच में विकेट के लिए तरसते रहे। ऐसे में अगर Rajasthan Royals को 2008 का इतिहास दोहराना है तो बॉलर्स को अपना श्रेष्ठतम प्रदर्शन करना होगा।

Asia Cup Hockey: भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, टूर्नामेंट के सुपर-4 में किया प्रवेश

जोस बटलर और युजवेंद्र चहल के धमाकेदार प्रदर्शन के बावजूद भी टीम पहला क्वालीफायर जीतकर प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी। प्रसिद्ध कृष्णा अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन बड़े मुकाबले में अंतिम ओवर का दबाव उन पर भारी पड़ा।

16 रन होने के बावजूद वह टीम के लिए मैच नहीं जीत सके। उन्होंने डेविड मिलर को लगातार तीन दिन देश प्लॉट में दी और मिलर ने सभी 3 गेंद को आसानी से छक्कों के लिए भेज दिया। राजस्थान आज बेहतर बल्लेबाजी के अलावा अपने गेंदबाजों से मैच विनिंग प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

IPL 2022: Rajasthan Royals ने बनाया ये रिकॉर्ड, आखिरी ओवर्स में गुजरात सबसे बेहतर

विजेता टीम भिड़ेगी रविवार को फाइनल में गुजरात से

दोनों टीमों के बीच जो जीतेगा वो फाइनल में जाएगा और रविवार को गुजरात टाइटंस से भिड़ेगा। नाटकीय ढंग से किस्मत के सहारे प्लेआफ में जगह बनाने के बाद आरसीबी ने एलिमिनेटर में लखनऊ सुपरजाइंट्स को हराया। पिछले 14 वर्ष से खिताब का इंतजार कर रही आरसीबी टीम से अपेक्षाएं अधिक हैं और खिलाड़ी उन पर खरे उतरने के लिए बेताब भी हैं।

बेंगलुरु की टीम ने किस्मत के बूते प्लेऑफ में जगह जरूर बनाई, लेकिन उसने एलिमिनेटर में दमदार खेल दिखाया। दिल्ली को मुंबई के हाथों मिली शिकस्त के बाद प्लेऑफ में पहुंची RCB एक बेहद मजबूत टीम नजर आ रही है। लगातार तीसरे साल प्लेऑफ का सफर तय करने वाली यह टीम रजत पाटीदार जैसे उभरते सितारों की बदौलत मुकाबले में बढ़त बना सकती है।

Weightlifting: पहली बार होगी सिर्फ बेटियों की लीग, चानू सहित दिग्गज लेंगी हिस्सा

गुजरात के खिलाफ 73 रनों की धमाकेदार पारी खेलने के बाद विराट कोहली भी फॉर्म में लौट आए हैं। वह टीम को एक शानदार शुरुआत दे सकते हैं। कप्तान फाफ डु प्लेसिस कुछ बड़े मौकों पर अच्छा नहीं कर सके हैं। टीम उनसे एक दमदार पारी की उम्मीद करेगी।

बटलर और संजू पर अंकुश लगाना जरूरी

आरसीबी के गेंदबाजों के सामने सबसे बड़ी चुनौती जोस बटलर और Rajasthan Royals के कप्तान संजू सैमसन के बल्लों पर अंकुश लगाने की होगी। दोनों ने गुजरात के खिलाफ रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। सैमसन अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलना चाहेंगे। बटलर पर फिर से टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने का दारोमदार रहेगा और वह इस अहम मुकाबले में किसी को निराश नहीं करना चाहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here