नरिंदर बत्रा ने भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

0
306
Narinder Batra resigns as President of Indian Olympic Association sports breaking news today

नई दिल्ली। Narinder Batra: भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा (Narinder Batra) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बत्रा का कहना है कि वो अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (FIH) के प्रमुख के रूप में अपनी भूमिका पर अधिक ध्यान देना चाहते हैं। इसिलए भारतीय ओलंपिक संघ प्रमुख का पद उन्होंने छोड़ने का फैसला किया है। बत्रा ने अपने कार्यकाल के अंत से पहले ही पद छोड़ दिया है। 65 वर्षीय बत्रा ने 2017 में पहली बार आईओए की कमान संभाली थी।

Weightlifting: पहली बार होगी सिर्फ बेटियों की लीग, चानू सहित दिग्गज लेंगी हिस्सा

Narinder Batra ने बुधवार को कहा, “ऐसे समय में जब विश्व हॉकी एक बेहद जरूरी विकास के दौर से गुजर रही है। ऐसे में हॉकी के प्रचार के साथ, इस साल एक नई प्रतियोगिता का निर्माण किया गया है। FIH हॉकी नेशंस कप और प्रशंसकों को आकर्षित करने वाले प्लेटफार्मों और गतिविधियों की शुरुआत में मेरी भूमिका एफआईएच के अध्यक्ष के रूप में अधिक आवश्यक है।“ नरिंदर बत्रा ने आगे कहा, “इसी वजह से मैंने ओलंपिक संघ के अध्यक्ष के रूप में आगे के कार्यकाल को छोड़ने का फैसला किया है।“

Royal Challengers Bangalore अब भी फाइनल की रेस में, लखनऊ का सफर खत्म

नरिंदर बत्रा कथित तौर पर व्यक्तिगत उद्देश्यों के लिए 35 करोड़ रुपये के फंड का इस्तेमाल करने के आरोप में जांच के दायरे में हैं। भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के चुनाव पिछले दिसंबर में होने थे, लेकिन दिल्ली उच्च न्यायालय में उसके घटक को चुनौती देने वाली एक याचिका के बाद चुनाव का आयोजन निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नहीं हो सका। आरोप है कि यह राष्ट्रीय खेल संहिता और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के चार्टर के अनुरूप नहीं है।

Royal Challengers Bangalore अब भी फाइनल की रेस में, लखनऊ का सफर खत्म

Narinder Batra ने कहा, “मुझे लगता है कि समय आ गया है कि मैं इस भूमिका को किसी ऐसे व्यक्ति पर छोड़ दूं जो नए दिमाग और नए विचारों के साथ भारतीय खेलों को और अधिक ऊंचाइयों तक ले जाए। साथ ही भारत में 2036 के ग्रीष्मकालीन ओलंपिक के लिए काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार हो। मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने पिछले चार सालों में मेरा समर्थन किया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here