IND W vs WI W: स्मृति मंधाना का कमाल, भारत ने वेस्टइंडीज को दी शिकस्त

0
212

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ 1-4 से पांच मैचों की वनडे सीरीज गंवाने के बाद भारतीय टीम आईसीसी महिला वर्ल्ड कप से ठीक पहले पटरी पर लौटती दिखाई दे रही है। वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम और भारतीय महिला क्रिकेट टीम (IND W vs WI W) के बीच खेले गए दूसरे वॉर्मअप मैच में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज टीम को 81 रनों से रौंद डाला। जबकि इससे पहले खेले गए वॉर्म अप मैच में भी दक्षिण अफ्रीका को दो रनों से  शिकस्त मिली थी।

SA vs NZ : साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 198 रनों से रौंदा

अपनी लय में लौटती टीम इंडिया 

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में भी शानदार प्रदर्शन किया। पहले प्रैक्टिस मैच में सिर पर गेंद लगने से रिटायर्ड हर्ट हुईं स्मृति ने इस मैच में जबर्दस्त वापसी की और भारत की ओर से सबसे ज्यादा 66 रन बनाए। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दस विकेट गंवाकर 258 रन बनाए। दीप्ति शर्मा ने 51 और यास्तिका भाटिया ने 42 रन अहम पारी खेली। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 177 रन ही बना पाई।

IPL 2022 : गुजरात टाइटंस को जोरदार झटका, Jason Roy ने छोड़ी टीम 

4 मार्च से शुरू होगा आईसीसी महिला वर्ल्ड कप

4 मार्च से न्यूजीलैंड में आईसीसी महिला वर्ल्ड कप खेला जाना है। भारत को अपना पहला मैच 6 मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के पिछले सीजन में भारतीय टीम फाइनल तक पहुंची थी। न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज की बात करें तो भारतीय टीम को पहले चार मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा, लेकिन आखिरी मैच जीतकर टीम का मनोबल कुछ बढ़ा।

Tennis : Elina Svitolina ने रूसी खिलाड़ी के खिलाफ खेलने से किया इनकार

विश्वकप में ये रहेगा भारत का शेड्यूल 

भारत को वर्ल्ड कप में कुल सात मैच खेलने हैं। पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 6 मार्च को, दूसरा मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 10 मार्च को, तीसरा मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 मार्च को, चौथा मैच इंग्लैंड के खिलाफ 16 मार्च को, पांचवां मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 मार्च को, छठा मैच बांग्लादेश के खिलाफ 22 मार्च को और सातवां मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 27 मार्च को खेलना है। 30 मार्च को टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल, 31 मार्च को दूसरा सेमीफाइनल और 3 अप्रैल को फाइनल मैच खेला जाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here