Team India को मिला हेडकोच, इतने साल का हुआ करार

0
660

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट जगत से बड़ी खबर आ रही है। टीम इंडिया को नया हेड कोच मिल गया है। टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) होंगे, इसके लिए उन्होंने सहमति दे दी है।दरअसल, आईपीएल 2021 के फाइनल के लिए दुबई पहुंचे BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने द्रविड़ से मुलाकात की थी। दोनों ने द्रविड़ से भारतीय टीम का हेड कोच बनने की गुजारिश की थी और वो इसके लिए तैयार हो गए हैं।

Saff Football : भारत और नेपाल के बीच खिताबी टक्कर आज

टी-20 विश्वकप के बाद टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे द्रविड़ 

जानकार सूत्रों के अनुसार Rahul Dravid टी20 विश्व कप के बाद बतौर हेड कोच टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे, यानी बतौर हेड कोच आधिकारिक तौर पर द्रविड़ का पहला मिशन न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज होगा। BCCI के एक बड़े पदाधिकारी ने आईपीएल फाइनल के बाद कहा कि द्रविड़ ने इस बात पर हामी भर कर दी है कि वो भारतीय क्रिकेट टीम के नए कोच होंगे। वो जल्द ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी के डायरेक्टर का पद छोड़ देंगे। हालांकि, इस पर बीसीसीआई की तरफ से आधिकारिक बयान आना बाकी है।

Cricket: संस्कार एकेडमी और जी आर क्रिकेट एकेडमी ने जीते मैच

पारस म्हाम्ब्रे को बनाया बॉलिंग कोच

Rahul Dravid को मुख्य कोच बनाने के अलावा पारस म्हाम्ब्रे को टीम इंडिया का बॉलिंग कोच बनाया गया है। इसके अलावा विक्रम राठौर टीम के बल्लेबाजी कोच बने रहेंगे, जबकि फील्डिंग कोच आर. श्रीधर के रिप्लेसमेंट को लेकर कोई नाम अब तक तय नहीं हुआ है।

IPL 2021: चैंपियन बनने के बाद धोनी ने किया खुलासा, बताया अगले साल खेलने का ये है प्लान

Rahul Dravid का सालाना वेतन होगा 10 करोड़

जानकार सूत्रों के अनुसार Rahul Dravid को दो साल का अनुबंध दिया गया है, यानी ये करार साल 2023 वर्ल्ड कप तक चलेगा। उन्हें 10 करोड़ रुपये बतौर वेतन मिलेगा। उन्हें पिछले महीने ही एनसीए प्रमुख के रूप में फिर से नियुक्त किया गया था. लेकिन भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए बीसीसीआई को एक मजबूत उम्मीदवार की जरूरत थी। गांगुली और जय शाह की नजर में ये काम द्रविड़ से बेहतर कोई अंजाम नहीं दे सकता था। इसलिए उन्हें इस भूमिका के लिए चुना गया। वो न्यूजीलैंड सीरीज से यह जिम्मेदारी संभाल लेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here