Football: सैफ चैंपियनशिप में भारत को आज चाहिए हर हाल में जीत, हारे तो बाहर

0
621
India needs to win today in SAFF Football Championship, if it loses then out latest sports news

नई दिल्ली। भारतीय Football टीम को रविवार को सैफ चैंपियनशिप (SAFF Football Championship) में नेपाल की टीम से मैच खेलना है। सात बार की विजेता भारतीय टीम को इस बार पहली जीत का इंतजार है। पहले दो मुकाबले बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ बराबरी पर छूटे थे। सुनील छेत्री की अगुवाई वाली भारतीय टीम को अब फाइनल में पहुंचने के लिए अपने दोनों मुकाबले जीतने होंगे।

World Wrestling Championship: अंशु को चोट का नहीं फाइनल की हार का गम

भारत ने पिछले महीने नेपाल से काठमांडो में दो Football मैत्री मैच खेले थे जिसमें पहला ड्रॉ रहा था जबकि दूसरे में भारत 2-1 से जीतने में सफल रहा था। अभी नेपाल की टीम छह अंक लेकर शीर्ष पर चल रही है। उसने मालदीव और श्रीलंका के खिलाफ अपने शुरुआती दोनों मैच जीते हैं।

IND W vs AUS W: दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 4 विकेट से हराया

ब्लू टाइगर्स ने शनिवार को अभ्यास किया। कोई खिलाड़ी चोटिल नहीं है और सभी 23 खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध हैं। भारतीय Football कोच इगोर स्टिमक ने कहा कि हम यहां टूर्नामेंट जीतने आए हैं और हमारी संभावनाएं कायम हैं। हम नेपाल के खेल से परिचित हैं और हाल में हमने उनसे मैच भी खेले हैं। अगर हम अपनी क्षमता के अनुसार खेलेंगे तो निश्चित रूप से जीतने में सफल रहेंगे। हमारे पास जीत के अलावा विकल्प भी नहीं है।

Pro-Boxing: आमने सामने होंगे भारत और अफगान बॉक्सर

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय दशहरा में अंतरराष्ट्रीय Pro-Boxing प्रतियोगिता में भारत और अफगानिस्तान के मुक्केबाज दमखम दिखाएंगे। जिला मुख्यालय कुल्लू में 18 और 19 अक्तूबर को यह प्रतियोगिता होगी। हिमाचल प्रदेश प्रोफेशनल बॉक्सिंग एसोसिएशन जिला कुल्लू के अध्यक्ष सुमित शर्मा ने कहा कि प्रतियोगिता में अफगानिस्तान के पांच मुक्केबाज, हरियाणा, दिल्ली और हिमाचल सहित कुल 16 बॉक्सर प्रतियोगिता में हिस्सा होंगे। प्रो-बॉक्सिंग प्रतियोगिता राजकीय वरिष्ठ छात्र माध्यमिक विद्यालय ढालपुर में होगी।

IPL2021: जानिए, ऑरेंज और पर्पल कैप की दौड़ में कौन है आगे

कुल्लू जिले से संबंध रखने वाले बॉक्सर पूर्ण भी अफगान बॉक्सर से दो-दो हाथ करेंगे। अफगानिस्तान के बॉक्सर ने कुल्लू के पूर्ण को बॉक्सिंग के लिए ललकारा है। उन्होंने कहा कि हाल ही में हिमाचल प्रदेश प्रो-बॉक्सिंग के जिला कार्यकारिणी का गठन किया गया है। इस तरह की प्रतियोगिताओं से हिमाचल जैसे छोटे राज्य के बॉक्सरों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है। हिमाचल प्रदेश Pro-Boxing एसोसिएशन का यह प्रयास आगे भी जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here