T20 World Cup की 15 सदस्यीय टीम में परिवर्तन तय ! ये करेंगे फैसला

0
968

नई दिल्ली। टी 20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित हो चुकी है, लेकिन IPL 2021 के दूसरे चरण के दौरान कई खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन की वजह से BCCI टीम में बदलाव कर सकती है। इसी को देखते हुए 9 अक्टूबर को बोर्ड बैठक होगी। बैठक में टीम में बदलाव पर मुहर लग सकती है। कप्तान विराट कोहली, उप-कप्तान रोहित शर्मा, कोच रवि शास्त्री, बोर्ड सचिव जय शाह और चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा के बैठक में शामिल हो सकते है। ICC के नियम के अनुसार, टीमें 10 अक्टूबर तक बदलाव कर सकती हैं।

भारत की फंडिंग से चलता है PAK क्रिकेट-PCB चीफ रमीज राजा

ईशान किशन की जगह श्रेयस अय्यर को मिल सकता है मौका

सूत्रों के अनुसार में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं। इसमें ईशान किशन की जगह श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल करना शामिल है। अय्यर अभी बतौर रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल हैं। ईशान यूएई में खेले जा रहे दूसरे चरण के पहले तीन मुकाबलों में 11, 14 और 9 ही रन बना पाए थे, लेकिन उन्होंने आखिरी मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 25 गेंद पर नाबाद 50 रन की आक्रामक पारी खेली थी।  वहीं अय्यर 47*, 43, 1, 33* और 2 रन की पारी खेल चुके हैं। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव भी उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन करने में सफल नहीं हुए हैं।

IPL2021: MI और SRH में टक्कर आज, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

युजवेंद्र चहल ने शानदार प्रदर्शन से बनाया दबाव 

स्पिनर राहुल चाहर यूएई में 4 मैचों में सिर्फ 2 विकेट ले सके हैं। अंतिम 2 मैच में उन्हें प्लेइंग-11 में भी जगह नहीं मिली। दूसरी ओर वर्ल्ड कप टीम से बाहर सीनियर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने यूएई में 6 मैच में 11 विकेट लेकर सेलेक्टर्स पर दबाव बढ़ा दिया है। उनके प्रदर्शन के दम पर आरसीबी की टीम आईपीएल के प्लेऑफ में भी पहुंच चुकी है।

WBBL 2021: बिग बैश लीग में खेलेंगी भारत की Poonam Yadav

भारत की 15 सदस्यीय टीम 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

स्टैंड बाय प्लेयर: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here