Manny Pacquiao ने बॉक्सिंग से लिया संन्यास, राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की है योजना

0
522

नई दिल्ली। बारह बार विश्व चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाले फिलीपींस के मुक्केबाज मैनी पैक्युओ (Manny Pacquiao) ने बॉक्सिंग से संन्यास ले लिया है। मुक्केबाजी से रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, मैंने अपने बॉक्सिंग ग्लव्स उतार दिए हैं, मैं पूरी दुनिया खासकर फिलीपींस के लोगों का समर्थन करने के धन्यवाद देना चाहता हूं, अलविदा मुक्केबाजी। 42 वर्षीय Manny Pacquiao ने फेसबुक पर शेयर किए वीडियो में कहा, मेरे लिए यह स्वीकार करना बेहद कठिन है कि एक मुक्केबाज के रूप में मेरा समय समाप्त हो गया है, आज मैं अपने संन्यास की घोषणा कर रहा हूं।

 IPL 2021 RCB vs RR : बैंगलोर और राजस्थान की ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन 

Manny Pacquiao ने 72 में से 62 फाइट में जीत दर्ज की 

Manny Pacquiao के संन्यास का ऐलान करने के बाद उनके 26 लंबे बॉक्सिंग करियर का अंत हो गया। उन्होंने अपने करियर में 72 फाइट लड़े जिनमें 62 में जीत दर्ज की। जबकि उन्हें आठ मकाबलों में शिकस्त का सामना करना पड़ा। उन्होंने जो 62 जीत दर्ज कीं उनमें से पैक्युओ ने 39 नॉक आउट मुकाबले जीते। जबकि 23 फाइट निर्णय के जरिए जीतने में सफल रहे। उन्होंने  कुल 12 विश्व खिताब अपने नाम किए।

 IPL 2021 RCB vs RR : बैंगलोर और राजस्थान की ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन 

उगास के खिलाफ मिली थी हार

बॉक्सिंग को अलविदा कहने वाले मुक्केबाज Manny Pacquiao को 21 अगस्त को पैराडाइज नेवादा में क्यूबा के मुक्केबाज यॉर्डेनिस उगास के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा ता। क्यूबा के युवा बॉक्सर उगास जिन्होंने साल 2010 में संयुक्त राज्य अमेरिका छोड़ दिया था उन्होंने अपने WBA वेल्टरवेट खिताब को बरकार रखते हुए पैक्युओ को मात दी। फिलीपींस के मुक्केबाज मैनी पैक्युओ दो वर्ष से अधिक अंतराल के बाद पहली बार रिंग में उतरे थे।

Women’s Asian Cup Football: ईरान सहित इन पांच टीमों ने किया क्वालीफाई

अब मेरा बॉक्सिंग करियर खत्म

संन्यास की घोषणा करते हुए Manny Pacquiao ने वीडियो में कहा, मेरे जीवन के बदलने के लिए धन्यवाद, जब हमारा परिवार हताश था तब आपने आशा दी, आपने मुझे गरीबी से बाहर निकलने का मौका दिया, आपकी वजह से मैं लोगों को प्रेरित करने में सक्षम बना, आपकी वजह से मुझे और अधिक जीवन बदलने का साहस दिया गया, मैंने अपने जीवन में जो कुछ हासिल किया है उसे मैं कभी नहीं भूलूंगा जिसकी मैं कल्पना नहीं कर सकता, अब मेरा बॉक्सिंग करियर खत्म हो गया है।

राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने की तैयारी 

मैनी पैक्युओ ने हाल ही में संन्यास के संकेत दिेए थे। इसकी उम्मीद इसलिए भी की जा रही थी क्योंकि वह एक बड़े राजनीतिक मैदान पर अपनी नजरें जमा रहे हैं। इस महीने की शुरुआत में उन्होंने अपने राजनीतिक दल का नामांकन कराया और  घोषणा की कि वह मई 2022 के चुनावों में फिलीपींस के राष्ट्रपति का चुनाव लड़ेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here