ICC Women’s ODI Rankings: दूसरे स्थान पर पहुंची झूलन गोस्वामी

0
333

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने महिला क्रिकेट खिलाड़ियों की ताजा वनडे रैंकिंग (ICC Women’s ODI Rankings) जारी कर दी है। इस रैंकिंग में भारत की अनुभवी फास्ट बॉलर झूलन गोस्वामी वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है। झूलन गोस्वामी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने का फायदा मिला। झूलन गोस्वामी ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 4 विकेट लिए। तीसरे वनडे में उन्होंने 37 रन 3 विकेट चटकाए और भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। भारत भले ही वनडे सीरीज 2-1 से हार गई हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया का विजयरथ रोक दिया।

KKR vs DC Live: कोलकाता ने जीता टॉस, दिल्ली को किया बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित

बेथ मूनी और एश्ले गार्डनर को भी हुआ फायदा 

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ आखिरी वनडे मैच हारने से पहले 26 मैच लगातार जीते थे। ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी और एश्ले गार्डनर को भी ICC Women’s ODI Rankings में जबरदस्त फायदा मिला है। ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज एलिसा हैली महिला बल्लेबाजों की आईसीसी वनडे रैकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंच गई हैं। उनके साउथ अफ्रीका की लिजेली ली से 11 प्वॉइंट कम हैं। हीली ने भारत के खिलाफ 77 और 35 रन बनाए। उन्हें एक पायदान का फायदा हुआ।

PAK के पूर्व कप्तान Inzamam ul Haq को आया हार्ट अटैक, अस्पताल भर्ती

मूनी ने 8 पायदानों की लगाई छलांग

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज बेथ मूनी ने 8 स्थानों की छलांग लगाई है। वो आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में 8 वें नंबर पर पहुंच गई है। मूनी ने वनडे सीरीज में भारत के खिलाफ एक सेंचुरी और एक फिफ्टी जमाई थी। उन्होंने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में 89.84 की स्ट्राइक रेट से 177 रन बनाए। भारत की स्मृति मंधाना को एक स्थान का फायदा हुआ है वो छठे नंबर पर पहुंच गई है। ऑलराउंडरों की सूची में एश्ले गार्डनर छठे स्थान पर पहुंच गई हैं। वो पहले 10 वें नंबर थीं। दक्षिण अफ्रीका मारिजाने काप टॉप पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here