ओस्ट्रावा ओपन: चीन की जोड़ीदार के साथ सानिया ने जीता साल का पहला खिताब

0
632
Ostrava Open Sania Mirza wins first title of the year with Chinese partner latest sports news

नई दिल्ली। Ostrava Open: भारत की अनुभवी महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने रविवार को साल (2021 सीजन) का पहला खिताब अपने नाम किया। उन्होंने ओस्ट्रावा ओपन (Ostrava Open) के फाइनल में अपनी जोड़ीदार चीन की शुआई झांग के साथ मिलकर अमेरिका की क्रिस्टियन और न्यूजीलैंड की रोटलिफ की तीसरी वरीय जोड़ी को हरा दिया। एक घंटे चार मिनट तक चले खिताबी मुकाबले में भारतीय-चीनी जोड़ी ने अमेरिका-न्यूजीलैंड की जोड़ी पर 6-3, 6-2 से जीत दर्ज की।

MI vs RCB: हर्षल पटेल की हैट्रिक,आखिरकार बैंगलोर को मिली जीत

शनिवार को सानिया और झांग ने सेमीफाइनल में माकोटो नोनोमिया और एरि होजुमी की जापान की चौथी वरीय जोड़ी को सीधे सेटों में 6-2 7-5 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। सानिया सीजन में दूसरी बार फाइनल में खेल रही थीं। इससे पहले उन्होंने पिछले महीने अमेरिका में क्रिस्टिना मशाले के साथ मिलकर डब्ल्यूटीए 250 क्लीवलैंड टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी जहां इस जोड़ी को शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

CSK vs KKR: आखिरी गेंद पर CSK ने दर्ज की KKR पर रोमांचक जीत

सानिया ने अपने करियर में डब्ल्यूटीए 500 स्तर के टूर्नामेंट का कुल दूसरा, जबकि 2018 में मां बनने के बाद कोर्ट पर वापसी करते हुए उनका पहला खिताब है। मैच के पहले सेट में चार गेम तक स्कोर 2-2 की बराबरी पर था तभी सानिया और झांग की जोड़ी ने पहले अपनी सíवस पर पांचवां गेम जीतकर स्कोर 3-2 किया और उसके बाद छठे गेम में केटलिन और रोटलिफ की सर्विस तोड़ते हुए सानिया और झेंग की जोड़ी ने 4-2 की बढ़त बना ली, जिससे यह जोड़ी पहले सेट को 6-3 से अपने नाम करने में कामयाब रही।

World Archery Championships: ज्योति सुरेखा ने भारत के लिए जीता तीसरा रजत

दूसरे सेट में सानिया और झांग की जोड़ी विरोधियों पर अधिक भारी पड़ी और दो बार उनकी सर्विस तोड़ते हुए दूसरे सेट को 6-2 से अपने नाम कर लिया। इस तरह खिताबी जीत भारत और चीन की खिलाड़ी वाली जोड़ी ने हासिल की। सानिया मिर्जा काफी समय से बड़े टूर्नामेंट की जीत की तलाश में थी, जो अब आकर पूरी हो सकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here